CAB से कर्फ्यू, असम और त्रिपुरा में क्रिकेट मैच रद्द

गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (14:44 IST)
नई दिल्ली। नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोधस्वरूप प्रदर्शन के कारण कर्फ्यू लगाए जाने की वजह से गुवाहाटी और अगरतला में रणजी ट्राफी मैचों के चौथे दिन का खेल रद्द कर दिया गया। मेजबान असम की टीम सेना खेल नियंत्रण बोर्ड से और त्रिपुरा की टीम झारखंड से खेल रही थी।
 
बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा कि प्रदेश संघ ने हमें नहीं खेलने की सलाह दी है। खिलाड़ियों को होटल में रहने के लिए कहा गया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि यह मैच फिर खेला जाएगा या अंक बांटे जाएंगे, इस बारे में बाद में फैसला लिया जाएगा। 
 
उल्लेखनीय है कि गुवाहाटी में असम की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, जिसे 168 रन की जरूरत थी और उसके पांच विकेट बाकी हें। सेना ने पहली पारी में 129 रन पर आउट होने के बाद असम को 162 रन पर आउट कर दिया था। दूसरी पारी में सेना ने 272 रन बनाए थे। 
 
और उड़ानें भी रद्द : असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन के कारण विभिन्न विमानन कंपनियों ने राज्य के कई शहरों की उड़ानें गुरुवार को रद्द कर दीं। उड़ानें रद्द करने वाली विमानन कंपनियों में इंडिगो, विस्तारा, एयर इंडिया, स्पाइसजेट और गोएयर शामिल हैं। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि असम में अस्थिरता की स्थिति को देखते हुए बृहस्पतिवार को गुवाहाटी तथा डिब्रुगढ़ की उड़ानें रद्द की गई हैं।
 
ALSO READ: CAB : IUML के 4 सांसदों ने दी कोर्ट में चुनौती, धर्म के आधार पर बनाया गया नागरिकता संशोधन विधेयक
 
कंपनी ने गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और जोरहाट की उड़ानों के यात्रियों के लिए 13 दिसंबर तक टिकट रद्द करने या यात्रा की तिथि बदलने के लिए शुल्क समाप्त कर दिया है। विस्तारा ने एक ट्वीट में बताया कि उसने सरकार के परामर्श के अनुसार उड़ानें रद्द की हैं। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने सिर्फ कोलकाता और डिब्रूगढ़ के बीच की उड़ान को रद्द किया है। गोएयर ने भी असम की उड़ानों को रद्द किया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाकिस्तान को हराकर सैम मानेकशॉ बोले, याह्या खां ने बाइक के बचे 1 हजार नहीं दिए, बदले में आधा देश दे दिया...