मोदी, शाह को आतंकवादी कहा, यूपी में मौलाना के खिलाफ मामला दर्ज

सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 (18:18 IST)
संभल (उत्तर प्रदेश)। संभल जिले के नखासा क्षेत्र में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध में जारी महिलाओं के प्रदर्शन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को 'आतंकवादी' कहने के आरोप में मुस्लिम नेता मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संभल के पक्का बाग इलाके में सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं के धरने में रविवार रात पहुंचे मौलाना तौकीर रजा ने भड़काऊ और आपत्तिजनक भाषण दिया।

उन्होंने कहा कि रजा ने प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को 'सबसे बड़ा आतंकवादी' और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 'ढोंगी' कहा। रजा ने इस तरह का भड़काऊ बयान देकर क्षेत्र का माहौल खराब करने की कोशिश की है इसलिए उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि बरेलवी मसलक के प्रमुख धर्मगुरुओं में शामिल किए जाने वाले तौकीर रजा के खिलाफ भादंवि की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना), 505 (उकसाने) और 153-क (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने वाले काम करना) में मामला दर्ज किया गया है।
webdunia-ad

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख काशी-महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव की सीट पर बवाल, IRCTC की सफाई