Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

CDS बिपिन रावत की चीन को चेतावनी, LAC पर बदलाव स्वीकार नहीं

webdunia
शुक्रवार, 6 नवंबर 2020 (11:12 IST)
नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव को लेकर शुक्रवार को हो रही भारत और चीन कोर कमांडर वार्ता चल रही है। इस बीच सीडीएस बिपिन रावत ने चीन को दी चेतावनी।
 
नेशनल डिफेंस कॉलेज द्वारा आयोजित एक वेबिनार में जनरल रावत ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारा रुख स्पष्ट है, हम वास्तविक नियंत्रण रेखा में कोई बदलाव स्वीकार नहीं करेंगे।
 
उन्होंने कहा कि चीन की पीएलए लद्दाख में अपने दुस्साहस को लेकर भारतीय बलों की मजबूत प्रतिक्रिया के कारण अप्रत्याशित परिणाम का सामना कर रही है।
 
सीडीएस रावत ने कहा कि आने वाले वर्षों में हम देखेंगे कि हमारा रक्षा उद्योग तेजी से बढ़ रहा है और समग्र रक्षा तैयारियों में योगदान दे रहा है।

उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख में हाड़ जमा देने वाली ठंड में भारत के लगभग 50,000 सैनिक किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पर्वतीय ऊंचाइयों पर तैनात हैं। छह महीने से चले आ रहे इस गतिरोध को लेकर दोनों देशों के बीच पूर्व में हुई कई दौर की बातचीत का अब तक कोई ठोस परिणाम नहीं निकला है। अधिकारियों के अनुसार चीनी सेना ने भी लगभग 50,000 सैनिक तैनात कर रखे हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

योगी सरकार का बड़ा फैसला, 45 हजार ग्राम पंचायतों में हाईस्पीड इंटरनेट की सुविधा