पाक गोलाबारी में एक जवान शहीद, दो पाक सैनिक भी मारे

सुरेश डुग्गर

मंगलवार, 30 जुलाई 2019 (19:56 IST)
जम्मू। मंगलवार को पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर और कुपवाड़ा के टंगधार और केरन सेक्टर में भारी मोर्टार शेलिंग और फायरिंग की। इस गोलाबारी में सुंदरबनी सेक्टर में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।
 
इस बीच, गोलाबारी जारी है जिसका मुंहतोड़ जवाब भारतीय सेना द्वारा दिया जा रहा है। पाक सेना ने अचानक भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में टंगधार और जिला राजौरी के सुंदरबनी के केरी सेक्टर में गोलीबारी की।
 
अचानक की गई इस गोलीबारी में सुंदरबनी में एक भारतीय जवान के शहीद होने की सूचना है। वहीं टंगधार में गोलाबारी के जवाब में भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।
 
सैन्य सूत्रों का कहना है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के भी दो जवान मारे गए हैं। पिछले एक घंटे से सीमा पर लगातार हो रही गोलाबारी बंद है परंतु दोनों से रूक-रूक कर हल्के हथियारों से गोलीबारी की जा रही है। 
सीजफायर उल्लंघन में सुंदरबनी में सेना के कृष्णा लाल (34) शहीद हुए हैं। वह अखनूर जिले के रहने वाले थे।
 
शहीद होने की सूचना घर पर पहुंचते ही कृष्णा लाल के घर में कोहराम मच गया। उनकी पत्नी शशि देवी इस खबर को सुनते ही बेसुध हो गई। वहीं पूरे गांव और आसपास के गांव से लोगों का उनके घर पर जुटना शुरू हो गया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तीन तलाक बिल पर पीएम मोदी का बयान, कुप्रथा के इतिहास को कूड़ेदान में डाला गया