राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा- आजादी का मतलब पाकिस्तान है तो वहीं चले जाओ

मंगलवार, 30 जुलाई 2019 (16:57 IST)
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि एक साल तक मेरा शॉल वाला भी मुझसे पूछता रहा 'साहब आजाद हो जाएंगे क्या?' मैंने कहा कि तुम तो आजाद ही हो, और अगर तुम आजादी पाकिस्तान के साथ जाना समझते हो तो चले जाओ, कौन रोक रहा है? लेकिन हिंदुस्तान को तोड़ के कोई आजादी नहीं मिलेगी।
 
उल्लेखनीय है कि राज्यपाल मलिक अपने बयानों के लिए मशहूर हैं। कुछ समय पहले उन्होंने आतंकवादियों से कहा कि वे सुरक्षाकर्मियों समेत बेगुनाहों की हत्या करना बंद करें और इसके बजाय उन लोगों को निशाना बनाएं, जिन्होंने वर्षों तक कश्मीर की सम्पदा को लूटा है। 
 
अफवाहों पर ध्यान न दें : मलिक ने कहा कि राज्य के विशेष दर्जे पर कोई बड़ा निर्णय होने संबंधी अफवाहों की तरफ लोगों को ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि सब कुछ सामान्य है। 
 
कश्मीर घाटी में कानून-व्यवस्था की संभावना को लेकर सोशल मीडिया पर कई आदेश दिखने के बारे में पूछने पर राज्यपाल मलिक ने कहा कि यहां काफी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, उन पर ध्यान नहीं दें। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर दिख रहे आदेश वैध नहीं हैं। सब कुछ ठीक है, सब कुछ सामान्य है। 
 
आपको बता दें कि घाटी में केंद्रीय सशस्त्र अर्द्धसैनिक बलों की सौ कंपनियां भेजे जाने के केंद्र सरकार के आदेश के बाद से घाटी में अफवाहों का बाजार गर्म है। इस तरह की अफवाह है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार संविधान के अनुच्छेद 35-ए को वापस ले सकती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख क्या गंदगी के बीच पढ़ रहे बच्चों की यह तस्वीर गुजरात के सरकारी स्कूल की है...