INX Media Case : तिहाड़ में इस तरह कट रही हैं पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम की रातें

सोमवार, 9 सितम्बर 2019 (12:29 IST)
नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की नींद उड़ी हुई है। उमस और गर्मी की वजह से वे ठीक से सो नहीं पा रहे हैं और इसके अलावा वे बदबू से भी काफी परेशान हैं। चिदंबरम की ओर से ऐसी कोई भी शिकायत नहीं की गई है। 350 कैदियों को रखने की क्षमता वाली जेल में करीब 650 कैदी बंद हैं।
ALSO READ: तिहाड़ जेल में चिदंबरम ने लकड़ी के तख्ते पर करवटें बदलते हुए बिताई रात
नाश्ते में पोहा, ब्रेड और चाय : जेल में चिदंबरम नाश्ते में पोहा, ब्रेड और चाय ले रहे हैं। दोपहर के भोजन में उन्हें रोटी, चावल, दाल और एक सब्जी दी जा रही है। वे समय पर उठते और समय पर बिस्तर में होते हैं। तय वक्त पर खाना भी खा लेते हैं। दूध से ज्यादा चाय पीना पसंद कर रहे हैं। कश्मीर के अलगाववादी नेता यासिन मलिक को भी यहीं बंद रखा गया है तथा उसे चिदंबरम से काफी दूर दूसरी सेल में बंद किया गया है।
ALSO READ: INX Media case : तिहाड़ जेल में कैसे कटी पी. चिदंबरम की पहली रात
यह है INX मीडिया केस : इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी ने आईएनएक्स मीडिया नाम से एक कंपनी बनाई थी। इसे एफआईपीबी ने 4.62 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश की परमिशन दी थी, मगर इस नियम का उल्लंघन करते हुए नियमों से परे जाते हुए आईएनएक्स मीडिया ने इससे अधिक का 305.36 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश हासिल कर लिया था और इसका 26% हिस्सा आईएनएक्स न्यूज में लगा दिया था।
 
तब इस मामले को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे और पी. चिंदबरम पुत्र कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान 54 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की थी। आईएनएक्स मीडिया के डायरेक्टरों पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी ने तब पी. चिदंबरम का नाम लिया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख पाक मंत्री के बिगड़े बोल, 5 वक्त की नमाज से ज्यादा अच्छा है भारत के खिलाफ जिहाद