Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Nagrota Ecounter : चीन से भी जुड़े हैं आतंकवादी साजिश के तार...

webdunia
गुरुवार, 19 नवंबर 2020 (15:45 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में भारतीय सुरक्षाकर्मियों ने जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकियों को मार गिराया है, लेकिन आतंकियों के पास से मिले हथियारों से इस हमले के तार चीन से जुड़े दिख रहे हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 
दरअसल, नगरोटा में मारे गए जैश के 4 आतंकियों का चीन कनेक्शन भी सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन हथियारों पर चीन की मार्किंग मिली है।
 
ऐसे में माना जा रहा है कि चीन से पहले ये हथियार पाकिस्तान पहुंचते हैं और फिर पाक उन्हें आतंकवादियों तक पहुंचाता है। इन हथियारों का इस्तेमाल भारत का खिलाफ किया जाता है। 
जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया है कि नगरोटा में मारे गए आतंकियों से 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल बरामद हुई हैं। गोला-बारूद, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, मैगजीन आदि भी बरामद हुए हैं। आईजी सिंह के मुताबिक पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी हथियारों की खेप बरामद हुई है।
 
केन्द्रीय मंत्री एवं थल सेना के पूर्व प्रमुख जनरल वीके सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि चीन पाकिस्तान का हिमायती है। वह पूर्वोत्तर में भी भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहा है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बड़ी खबर, बिहार के शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी का इस्तीफा, आज ही संभाला था पदभार