आंधी-तूफान पर पीएम मोदी के ट्वीट पर बवाल, कमलनाथ का सवाल- आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित क्यों...

बुधवार, 17 अप्रैल 2019 (10:37 IST)
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान में मंगलवार को आए आंधी-तूफान में 35 लोगों की मौत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह ट्वीट कर गुजरात में हुई बेमौसम बारिश पर दुख जाहिर किया। पीएम मोदी के ट्वीट पर बवाल मच गया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए जमकर निशाना साधा।
 
पीएम मोदी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, 'गुजरात के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान और बेमौसम बारिश से कई लोगों की मौत पर दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर रखे हुए है। प्रभावितों को हर संभव मदद मुहैया कराई जा रही है।'
 
कमलनाथ ने मोदी के इस ट्वीट पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, 'मोदी जी, आप देश के पीएम हैं ना कि गुजरात के। एमपी में भी बेमौसम बारिश व तूफ़ान के कारण आकाशीय बिजली गिरने से 10 से अधिक लोगों की मौत हुई है। लेकिन आपकी संवेदनाएं सिर्फ गुजरात तक सीमित? भले यहां आपकी पार्टी की सरकार नहीं है लेकिन लोग यहां भी बस्ते है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के इस ट्वीट के बाद सियासत भी गरमा गई। भाजपा ने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार ने आंधी तूफान में हुए नुकसान को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है। इस कारण प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश का उल्लेख नहीं किया है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में वर्षा जनित हादसों की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई जबकि राजस्थान और गुजरात में 9-9 लोग मारे गए।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख आतंकियों पर कसेगा शिकंजा, सरकार ने सेना को दी आपातकालीन शक्तियां