Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, नोटों पर लक्ष्मी-गणेश के चित्र की मांग

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 28 अक्टूबर 2022 (13:03 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र छापने की मांग की है। केजरीवाल की इस मांग ने राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है।
 
भारतीय अर्थव्यवस्था की हालत खराब होने का दावा करते हुए केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि देश को अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हमारे देवी और देवताओं के आशीर्वाद के साथ ही काफी प्रयास करने की आवश्यकता है।
 
उन्होंने पत्र में कहा कि यह 130 करोड़ भारतीयों की इच्छा है कि करेंसी नोटों पर एक तरफ महात्मा गांधी और दूसरी तरफ भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित होने चाहिए।
 
केजरीवाल ने दावा किया कि इस मुद्दे पर जबरदस्त समर्थन मिला है। लोगों के बीच भारी उत्साह है और हर कोई तुरंत इसे लागू करवाना चाहता है। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पत्र में कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है और आजादी के 75 साल बाद भी वह विकासशील देशों की सूची में है।
 
उन्होंने कहा कि एक ओर जहां सभी देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो वहीं हमें देवताओं का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयासों का फल मिल सकें। सही नीति, कड़ी मेहनत और देवताओं के आशीर्वाद से ही देश आगे बढ़ेगा।
 
केजरीवाल की इस मांग पर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उसने इसे गुजरात और हिमाचल प्रदेश में आगामी चुनावों के मद्देनजर आप का घिनौना हिंदू विरोधी चेहरा छिपाने की नाकाम कोशिश बताया है।
Edited by : Nrapendra Gupta (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

3 देशों की नागरिकता, 8 कंपनियां, एलन मस्‍क के पास नहीं है घर, किराये पर रहते हैं, अब हैं ट्विटर के मालिक