Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Population control पर सियासी संग्राम, CM योगी बोले- सिर्फ एक वर्ग की आबादी बढ़ने से अराजकता का खतरा, ओवैसी ने कहा- विस्फोटक स्थिति नहीं

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 11 जुलाई 2022 (17:17 IST)
लखनऊ/ नई दिल्ली। देश में जनसंख्‍या नियंत्रण कानून लाने की बातें हो रही हैं। इस नेताओं के लगातार बयान आ रहे हैं। कानून पर लगातार बहस हो रही है। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़ना चाहिए लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए।

योगी ने कहा कि ऐसा न हो कि किसी वर्ग की आबादी बढ़ने की गति ज्यादा हो और मूल निवासियों की संख्या कम रह जाए। इस बीच जनसंख्या नियंत्रण को लेकर AIMIM प्रमुख  असदुद्दीन ओवैसी ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश में जनसंख्‍या विस्फोट की स्थिति नहीं है। संघ के लोग अफवाह फैला रहे हैं। यहां कुपोषित बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है। यहां बेरोजगार युवाओं की संख्या ज्यादा है। 
 
कम न हो जाएं मूल निवासी : सीएम योगी ने कहा कि ऐसा न हो कि मूल निवासी की जनसंख्या कम हो जाए और किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ती चली जाए जिससे अराजकता फैलने का खतरा रहता है। उन्होंने कहा कि आबादी का असंतुलन हर उस देश के लिए चिंता का विषय है जहां की धार्मिक जनसांख्यिकी प्रभावित होती है और एक समय के बाद वहां अराजकता के साथ-साथ अव्यवस्था जन्म लेती है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जब भी हम जनसंख्या नियंत्रण की बात करें तो समान रूप से एक समाज में हर जाति, मजहब, क्षेत्र, भाषा इन सबसे ऊपर उठकर के एक व्यापक कार्यक्रम चलाने की आवश्यकता है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Google Play पर वापस आया जोकर मैलवेयर, कई Apps बैन, कहीं आपने तो नहीं किए डाउनलोड