अनुच्छेद 370 : सोशल मीडिया पर खेल जगत की हस्तियों ने दी मोदी सरकार को बधाई

मंगलवार, 6 अगस्त 2019 (08:54 IST)
नई दिल्ली। क्रिकेटर से सांसद बने गौतम गंभीर की अगुवाई में खेल जगत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने पर केन्द्र सरकार को बधाई दी।

इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में अनुच्छेद 370 पर संकल्प पत्र पेश किया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू एवं कश्मीर और लद्दाख में बांटने का एक अलग विधेयक पेश किया।

गंभीर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह को टैग करते हुए ट्वीट किया कि जो कोई न कर सका वो हमने कर दिखाया है। कश्मीर में भी अपना तिरंगा लहराया हैं। जय हिंद! भारत को बधाई! कश्मीर मुबारक!।

गंभीर के टीम के पूर्व सहयोगी सुरेश रैना ने इसे ऐतिहासिक कदम बताते हुए ट्विटर पर लिखा कि अनुच्छेद 370 को हटाना ऐतिहासिक कदम है। आने वाला समय शांत और अधिक समावेशी होगा। भारतीय क्रिकेट टीम के एक अन्य पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहा, यहां अब अधिक समावेशिता है, वहां शांति और अमन हो।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान अंजुम चोपड़ा ने शाह और भाजपा को टैग करते हुए ट्वीट किया कि अनुच्छेद 370 को हटाना सही और मजबूत कदम है। घाटी में हुए जानमाल के नुकसान पर किसी दिन फैसला होना था। मुक्केबाज मनोज कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए अपने विचार साझा करते हुए शाह को देश का दूसरा सरदार पटेल बताया।

उन्होंने शाह और खे मंत्री कीरेन रीजीजू को टैग करते हुए लिखा कि कश्मीर पर फाइनल फैसला कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए खत्म। माननीय अमित शाहजी के एक ही पंच से कई नॉकआउट। अमित शाह जी देश के दूसरे सरदार पटेल।

पहलवान गीता फोगाट ने भी ट्विटर के जरिए इस ऐतिहासिक फैसले पर खुशी जताई। उन्होंने लिखा कि स्वतंत्र भारत में एक ऐतिहासिक फैसला। अखंड भारत। भारत सरकार को इस ऐतिहासिक कदम के लिए धन्यवाद।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अनुच्छेद 370 हटाने से पाकिस्तान को बड़ा झटका, क‍श्मीरियों के लिए बहाए 'घड़ियाली आंसू'