Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Barge P-305 Update : अब तक 70 कर्मियों की मौत, 16 लापता लोगों के लिए नौसेना का अभियान जारी

हमें फॉलो करें webdunia
रविवार, 23 मई 2021 (22:33 IST)
मुंबई। नौसेना ने कहा है कि रविवार को 4 और शव मिलने के साथ ही चक्रवात ताउते के दौरान बजरा पी 305 के डूब जाने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 70 हो गई और वह इस बजरे एवं टगबोट (खींचने में इस्तेमाल आने वाली नौका) वरप्रदा से लापता समझे जा रहे 16 और व्यक्तियों की तलाश में वह जुटी हुई है।
 
एक अधिकारी ने बताया कि वैसे लापता हुए लोगों की सूची तब काफी छोटी हो जाने की आशंका है जब यह पुष्टि हो जाएगी कि पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र और गुजरात में तटों के आसपास जो 14 शव मिले हैं, वे बजरा और टगबोट पर सवार लोगों के ही शव हैं। अधिकारी ने कहा कि अपतटीय क्षेत्र में जो शव मिल मिले हैं, उनकी शिनाख्त होनी अभी बाकी है।
 
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ तट के पास आठ और गुजरात के वलसाड तट पर छह शव मिले हैं। शनिवार को नौसेना के गोताखोरों ने पी 305 बजरे के मलबे का पता लगा लिया। पी 305 बजरा सोमवार को डूब गया था। उस पर 261 लोग सवार थे। उनमें से 70 की मौत हो गई जबकि अब तक 186 लोग बचा लिए गए हैं तथा 5 का अबतक पता नहीं चला है।
 
उन 11 लोगों का भी कोई अता-पता नहीं चला है, जो टगबोट वरप्रदा पर सवार थे। यह टगबोट भी चक्रवात के दौरान गहरे समुद्र में चला गया था। अब तक इस टग बोट के दो कर्मियों को बचाया जा सका है।
 
अधिकारी ने कहा कि लापता कर्मियों की तलाश रातभर चलेगी तथा नौसेना ने तलाश एवं बचाव अभियान को मजबूती प्रदान करने के लिए विशेष गोताखोर टीमें तैनात की है। रविवार बचाव एवं तलाशी अभियान का सातवां दिन रहा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

'सीधे राज्य को वैक्सीन नहीं,' पंजाब के आवेदन को Moderna ने ठुकराया