Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली धमाके पर बोले इजराइली PM बेंजामिन नेतन्याहू- हमें भारत पर पूरा भरोसा

हमें फॉलो करें webdunia
शुक्रवार, 29 जनवरी 2021 (22:16 IST)
नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थिति इजरायल के दूतावास के पास बड़ा धमाका हुआ है। इस धमाके में कई कारों को नुकसान पहुंचा है। इस धमाके पर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है। PTI के अनुसार बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि हमें भारत पर पूरा भरोसा है।
ALSO READ: दिल्ली में धमाका, इजराइल ने बताया आंतकी हमला, जयशंकर ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा
नेतन्याहू ने कहा कि उन्हें भारत सरकार पर पूरा भरोसा है कि वे भारत में रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा करेंगे। NIA की टीम इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद अपनी टीम के साथ मौजूद है। NIA की टीम मौके का मुआयना कर रही है। कई सीनियर अधिकारी भी मौजूद हैं।

इजराइल की ओर से इसे आतंकी हमला करार दिया गया है। घटना को लेकर भारत सरकार काफी सख्त है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने इजराइल के अपने समकक्ष से बात की है। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद शाह को स्थिति से अवगत कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि मंत्री ने पुलिस को जांच के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने और षड्यंत्रकारियों को ढूंढ निकालने का निर्देश दिया है।
 
अलर्ट पर एजेंसियां : नागरिक हवाई अड्डों, महत्वपूर्ण परमाणु और एयरोस्पेस प्रतिष्ठानों, दिल्ली मेट्रो और केंद्र सरकार की इमारतों की रखवाली करने वाली सीआईएसएफ ने शुक्रवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी में इजरायली दूतावास के बाहर एक मामूली आईईडी विस्फोट के बाद देश भर में अपनी सभी इकाइयों को अलर्ट पर रखा है।
webdunia
अर्धसैनिक बल ने अपने कर्मियों को परमाणु और एयरोस्पेस संस्थानों के अलावा 63 नागरिक हवाई अड्डों और दिल्ली मेट्रो पर निगरानी बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न सरकारी इमारतों की रक्षा करने वाली केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) इकाइयों को ‘उच्च स्तरीय सतर्कता’ बनाए रखने के लिए कहा गया है।
 
पुलिस ने कहा कि शुक्रवार शाम को लुटियंस दिल्ली के बीचों बीच इजरायली दूतावास के बाहर एक मामूली आईईडी विस्फोट हुआ। विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ। राष्ट्रीय राजधानी में बेहद उच्च सुरक्षा वाले जोन एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दूतावास के बाहर फुटपाथ के पास हुए विस्फोट में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।
 
इजराइल के विदेश मंत्री से बात : इजराइल के विदेश मंत्री गबी एश्केनजी ने भारत में अपने समकक्ष एस. जयशंकर से फोन पर बात की। एश्केनाजी ने शुक्रवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी है। एश्केनजी ने कहा कि दिल्ली में इजराइली दूतावासके पास में हुई धमाके की घटना को लेकर मैंने कुछ देर पहले भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से फोन पर बात की। एश्केनजी ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि उनके देश में सभी इजराइली राजनयिकों और केंद्रों की पूरी सुरक्षा को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है। (एजेंसियां)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली हिंसा : पुलिस ने पूछताछ के लिए 9 किसान नेताओं को बुलाया, कोई नहीं हुआ शामिल