दिल्ली-लाहौर बस सेवा : तनाव के बीच उम्मीदों की यात्रा

शुक्रवार, 9 अगस्त 2019 (09:33 IST)
नई दिल्ली। लाहौर और दिल्ली के बीच बस सेवा भारत-पाकिस्तान के बीच संबंधों में तनाव के बाद भी जारी है। जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया है।

पाकिस्तान ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए समझौता एक्सप्रेस को वाघा बॉर्डर पर ही रोक दिया है। वहीं पाकिस्तान पर्यटन विकास निगम की एक बस दिल्ली से चार यात्रियों को लेकर गुरुवार शाम छह बजे रवाना हुई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक भारतीय चालक दल के सदस्यों और गार्ड को भारत की तरफ के अटारी स्टेशन तक पहुंचा दिया गया।

दिल्ली यातायात निगम के अधिकारियों ने बताया कि एक डीटीसी बस शुक्रवार सुबह छह बजे रवाना होगी। डीटीसी के एक अधिकारी ने बताया, यह बस पूरी तरह से भरी हुई है। 40 यात्रियों की क्षमता वाली बस में करीब 36-37 यात्रियों की टिकट बुक है।

तनावपूर्ण संबंधों के बीच बस यात्रा प्रभावित होने के संबंध में पूछा गया तो डीटीसी के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने बताया, हमें इस बारे में अभी जानकारी नहीं है। यह अंतरराष्ट्रीय बस सेवा दिल्ली गेट के निकट अंबेडकर स्टेडियम टर्मिनल से चलती है। डीटीसी की बसें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलती है, जबकि पीटीडीसी की बसें प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दिल्ली से लाहौर चलती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सावधान, Whatsapp को किया जा सकता है हैक, मैसेज से हो सकती है छेड़छाड़