Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बदलेंगे मौसम के तेवर, दिल्लीवासियों को मिलेगी प्रचंड गर्मी से निजात, मुंबई भी पहुंचा मानसून

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 18 जून 2022 (16:32 IST)
नई दिल्ली। प्रचंड गर्मी ने लोग बेहाल हैं। उनका घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार आज शनिवार से दिल्ली का मौसम बदलने वाला है। आज से हल्की बारिश की उम्मीद है और आने वाले दिनों में अब बारिश का सिलसिला देखने को मिल सकता है।
 
आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है लेकिन आज के बाद राजधानीवासी मौसम में बदलाव महसूस करेंगे और 17 जून तक दिल्ली में ठंडी हवाएं और बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं, मायानगरी मुंबई में मानसून की एंट्री हो गई है जिससे मुंबईवासियों के चेहरे खिल गए हैं।
 
मौसम विभाग ने कहा है कि अब मुंबई के तापमान में गिरावट होगी और लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक अगले कुछ घंटों के अंदर मुंबई के ठाणे, रायगढ़, पालघर, रत्नागिरि और आस-पास के इलाकों में तेज बारिश हो सकती है तो वहीं पूर्वोत्तर के राज्यों में भी तेज बारिश हो सकती है। आईएमडी के मुताबिक आज असम, मेघालय और सिक्किम में भारी बारिश के आसार हैं।
 
अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, कोंकण क्षेत्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा और दक्षिण-पश्चिम मध्यप्रदेश, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी गुजरात में भारी बारिश हो सकती है, वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और दक्षिण छत्तीसगढ़ में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Whats App लेकर आया है मजेदार फीचर्स, Profile Pic और Last Seen की Privacy होगी बेहतर