Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

दिल्ली में सस्ती हुई बिजली, जानिए क्या होगा आप पर असर

webdunia
बुधवार, 31 जुलाई 2019 (19:08 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमीशन (DERC) ने बुधवार को राजधानी दिल्ली के लोगों को बड़ी राहत देते हुए बिजली बिल पर फिक्स चार्ज घटा दिए हैं। इसके तहत मीटर के तय किराये को कम और बिजली की दरों को बढ़ाया गया है। इससे घरेलू श्रेणी के सभी ग्राहकों को बिजली बिल में 750 रुपए तक की बचत होगी।
 
 
DERC के चेयरमैन जस्टिस एसएस चौहान ने बताया कि 2 किलोवाट तक 20 रुपए प्रति किलोवाट शुल्क होगा जो कि अब तक 125 रुपए प्रति किलोवाट था। दूसरी तरफ 1200 यूनिट से अधिक खपत पर प्रति यूनिट शुल्क बढ़ाया गया है।
 
चौहान ने बताया कि 2 से 5 किलोवाट तक के लिए फिक्स चार्ज अब तक 140 रुपए प्रति किलोवाट था जो कि 50 रुपए प्रति किलोवाट किया गया है। वहीं 5 से 15 किलोवाट के कनेक्शन पर 175 रुपए प्रति किलोवाट शुल्क को घटाकर 100 रुपये प्रति किलोवाट कर दिया गया है।
 
webdunia
DERC ने 15 से 25 किलोवाट तक के लिए शुल्क में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके लिए 200 रुपए किलोवाट की दर से शुल्क चुकाना होगा।
 
बिजली के रेट में मामूली बदलाव किया गया है। 1200 यूनिट से अधिक बिजली खपत पर प्रति यूनिट रेट 8 रुपए हो गया है जो कि अब तक 7.75 रुपए प्रति यूनिट था। इस बदलाव से दिल्ली के 64000 ग्राहकों पर असर पड़ेगा।
 
webdunia
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि लगातार पांचवें वर्ष बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। यहां बिजली के दाम सबसे कम है और भारत में दिल्ली एकमात्र जगह है जहां 24X7 बिजली उपलब्ध है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पाक गोलीबारी के बीच लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी ने कश्मीर में मोर्चा संभाला