Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन KBC से अरबपति बनने जा रहे हैं

webdunia

वेबदुनिया न्यूज डेस्क

मंगलवार, 17 सितम्बर 2019 (21:01 IST)
मुंबई। अमिताभ बच्चन देश की वो कीमती असेस्ट्‍स हैं, जिन्हें चाहने वालों की संख्या करोड़ों में हैं। चाहे फिल्म का परदा हो या टेलीविजन का छोटा सा स्क्रिन, बिग-बी का जलवा हमेशा छाया रहता है। 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में हॉट सीट के ठीक सामने बैठने वाले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) खुद कितना कमाते हैं, यह जानने की दिलचस्पी हरेक में होगी। यह फीस करोड़ों में हैं, जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे।
 
हर एपिसोड के अमिताभ लेते हैं 3 से 5 करोड़ रुपए : सोनी टीवी पर 'कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) की टीआरपी अमिताभ बच्चन की वजह से ही टॉप पर रहती है। यूं तो खुद कभी अमिताभ ने नहीं बताया कि वे केबीसी के एक एपिसोड का कितना पैसा लेते हैं और न ही कभी सोनी टीवी ने इस अनुबंध की रकम का खुलासा किया लेकिन कुछ रिपोर्ट सामने आई हैं, जिसके अनुसार अमिताभ बच्चन एक एपिसोड का 3 से 5 करोड़ रुपए लेते हैं। 
200 करोड़ रुपए का अनुबंध स्वीकार कर चुके हैं : 2018 में 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए अमिताभ ने सोनी टीवी के साथ 200 करोड़ रुपए का अनुबंध किया था। गत वर्ष KBC के 75 एपिसोड हुए थे और जब अंतिम एपिसोड का प्रसारण हुआ था, तब अमिताभ बहुत भावुक हो गए थे। भले गले से उन्होंने कहा था कि कल बहुत खाली खाली लगेगा क्योंकि रोजाना की एक आदत सी बन गई थी। पिछले साल अमिताभ ने एक एपिसोड करने के 2 करोड़ 60 लाख रुपए लिए थे। 
webdunia

ALSO READ: अमिताभ बच्चन ने KBC में ऐसे खुलासे किए जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे हैरान
बेशुमार लोकप्रियता : आज के दौर में बॉलीवुड के भीतर और बॉलीवुड से बाहर कोई सबसे लोकप्रिय और सम्मानीय शख्स है तो वो केवल अमिताभ बच्चन ही हैं। यदि ऐसा नहीं होता तो मुंबई में अमिताभ की एक झलक पाने वाले रोजाना हजारों की संख्या में उनके प्रशंसक जमा नहीं होते। वे सोशल मीडिया पर भी बेहद सक्रिय रहते हैं। चाहे टीम इंडिया जीते या फिर पीवी सिंधू या महिला क्रिकेट टीम, बिग बी हमेशा अपने ट्‍वीट से देश की युवा पीढ़ी को प्रोत्साहित करते हैं।
 
अमिताभ ने नायक बनने के सफर का खोला राज : ख्यात कवि डॉ. हरिवंश राय बच्चन के बड़े बेटे अमिताभ बच्चन ने आखिरकार अपने 'नायक' बनने के सफर का राज भी सोशल मीडिया पर खोल दिया। बुलंद आवाज के धनी सीनियर बच्चन ने गुजरे रविवार 15 सितम्बर को अपने आधिकारिक ट्‍विटर अकाउंट पर अपने प्रशंसकों के लिए लिखा 'वो स्नेह, आदर के हैं लायक, वे कारण, मैं उनका नायक।' असल में यह कविता उन्होंने अपने घर के बाहर जमा हूजूम को देखकर न केवल लिखी बल्कि ट्‍विटर पर शेयर भी की।  

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

विदेशमंत्री का बड़ा बयान, POK भारत का हिस्सा, पढ़िए आज की टॉप 20 खबरें