Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मनी लॉन्ड्रिंग मामला : ED ने उद्धव के मंत्री अनिल परब को किया तलब, पूछताछ के लिए बुलाया, संजय राउत ने बताया बदले की कार्रवाई

webdunia
रविवार, 29 अगस्त 2021 (19:42 IST)
नई दिल्ली/मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री एवं शिवसेना नेता अनिल परब को पूर्व मंत्री अनिल देशमुख एवं अन्य से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
 
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे नीत महाविकास अघाड़ी सरकार में संसदीय कार्यमंत्री परब को ईडी की ओर से कहा गया है कि वे दक्षिण मुंबई में एजेंसी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के समक्ष मंगलवार को पेश हों।
 
धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत दर्ज इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय देशमुख को पहले भी कम से कम पांच बार तलब कर चुका है, लेकिन वे पेश नहीं हुए।
 
यह मामला महाराष्ट्र पुलिस विभाग में कथित तौर पर 100 करोड़ रुपए की रिश्वतखोरी और वसूली गिरोह से जुड़ा है, जिसकी आपराधिक जांच ईडी कर रहा है। इस मामले में अप्रैल में देशमुख को इस्तीफा देना पड़ा था।
 
मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह के 100 करोड़ रुपए की रिश्वतखोरी के आरोपों से संबंधित भ्रष्टाचार के इस कथित मामले में सीबीआई द्वारा प्रकरण दर्ज करने के बाद ईडी ने देशमुख तथा अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। तब देशमुख महाविकास आघाड़ी सरकार में गृह मंत्री थे। देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के कारण परमबीर सिंह ने उनके खिलाफ ये आरोप लगाए हैं।
webdunia
राणे की गिरफ्‍तारी पर बदले की कार्रवाई : शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि पार्टी में उनके सहयोगी और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अनिल परब को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)की ओर से नोटिस आया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसी की ओर से आया नोटिस ‘ उम्मीद के अनुरूप’ है और पार्टी इससे कानूनी तरीके से लड़ेगी।
 
राउत ने ट्वीट किया ‍कि बहुत बढ़िया, जैसे ही जनआशीर्वाद यात्रा समाप्त हुई, अनिल परब को ईडी द्वारा उम्मीद के अनुरूप नोटिस भेजा गया। केंद्र सरकार ने अपना काम शुरू कर दिया। भूकंप का केंद्र रत्नागिरी था। परब जिले के प्रभारी मंत्री हैं। घटनाक्रम को समझिए। हम कानूनी रूप से इस लड़ाई को लड़ेंगे। जय महाराष्ट्र।’
 
हाल में, केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी करने पर रत्नागिरी से गिरफ्तार किया गया था। राणे ने शिवसेना और ठाकरे के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान की थी। गौरतलब है कि भाजपा महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार में संसदीय कार्य मंत्री परब को उनकी कथित ‘आय से अधिक संपत्ति’ और राणे की गिरफ्तारी में भूमिका को लेकर निशाना बना रही है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Video : काबुल एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में रॉकेट से हमला, मासूम बच्चे सहित 2 की मौत, 3 घायल