शोपियां में सुरक्षाबलों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

शनिवार, 3 अगस्त 2019 (10:19 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शोपियां जिले के पनडुशान गांव में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी के मारे जाने तथा एक सैनिक के शहीद होने के बाद सुरक्षाबलों ने शनिवार को फिर से अपना अभियान शुरू किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार रात से गोलीबारी नहीं हुई है लेकिन सुरक्षाबलों के जवान इस इलाके में तलाश अभियान चला रहे हैं। जिले में अफवाह फैलने से रोकने के लिए शनिवार को दूसरे दिन भी एहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा स्थगित है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार शोपियां जिले के पनडुशान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना पर राष्ट्रीय राइफल्स, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह और केन्द्रीय रिजर्व पुलि बल ने शुक्रवार तड़के तलाश अभियान शुरू किया।

सुरक्षाबलों के जवान जब गांव में एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस दौरान जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी जीनतुल इस्लाम मारा गया जबकि सिपाही रामवीर तथा सिपाही दीपक घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि दोनों घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रामवीर की मौत हो गई। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस्लाम का शव मुठभेड़ वाली जगह से बरामद हुआ है। उन्होंने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षाबलों का अभियान जारी था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख रीयल एस्टेट कंपनी के 40 ठिकानों पर छापा, 700 करोड़ की टैक्स चोरी का खुलासा