कश्मीर में 2 आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी

जम्‍मू। कश्मीर के इमाम साहब, शोपियां में सुरक्षाबलों ने शनिवार को दो आतंकियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकियों की मौत के बाद भड़की हिंसा पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों को हलका बल प्रयोग भी करना पड़ा। फिलहाल, प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को अगले आदेश तक बंद कर दिया है।

शोपियां से मिली जानकारी के अनुसार, सेना की 44 आरआर और राज्य पुलिस विशेष अभियान दल एसओजी के जवानों के एक संयुक्त कार्य दल ने पडगुची इमाम साहब में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया।

जवानों को गांव में आते देख, आतंकियों ने वहां से भागने का प्रयास किया। उन्होंने जवानों पर गोलियों की बौछार करते हुए घेराबंदी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। करीब दस मिनट तक दोनों तरफ से गोलियां चलीं और उसके बाद आतंकियों की तरफ से गोली चलना बंद हो गई। इसके बाद जवानों ने सावधानीपूर्वक आगे बढ़ते हुए मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली तो उन्हें वहां गोलियों से छलनी दो आतंकियों के शव मिले। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय ही हैं। लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

आतंकियों के मरने की सूचना फैलते ही क्षेत्र के लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने सुरक्षाबलों पर पत्थर बरसाना शुरू कर दिए। लोगों को मुठभेड़ स्थल से खदेड़ने के लिए सुरक्षाबलों को बल प्रयोग भी करना पड़ा। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने इमाम साहब क्षेत्र में इंटरनेट मोबाइल सेवा को बंद कर दिया है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख नरेन्द्र मोदी के खिलाफ बने महागठबंधन के दलों में क्यों हैं अंतरविरोध?