Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गैंगवार या बदला... क्या है सुपरस्टार सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मकसद ?

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 30 मई 2022 (10:11 IST)
पंजाबी गायक और अभिनेता से राजनेता बने सिद्धू मूसेवाला की मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। मानसा के एसएसपी गौरव तोरा ने सिद्धू मूसेवाला के निधन की पुष्टि की है और चार जगहों पर गोलियों के निशान मिलने की बात कही है। घटना के बाद गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता ने एफआईआर दर्ज करवाई है। इसी बीच कनाडा में बैठे गोल्डी बरार ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। उसकी तरफ से कहा जा रहा है कि आखिर उसने अपने भाई की हत्या का बदला ले लिया।

इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि सिद्धू की हत्या के पीछे पंजाब में चल रही गैंगवार है, बदला है या कोई और मकसद। बता दें कि सिद्धू की हत्या के ठीक एक दिन पहले ही राज्य सरकार ने उनकी सुरक्षा में कटौती की थी। इसे लेकर भी अब राजनीति शुरू हो गई हैं और पंजाब सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बता दें कि घटना के बाद सीसीटीवी कैमरे के फूटेज भी सामने आए हैं, जिनमें दावा किया जा रहा है कि हत्या से पहले एसयूवी कारें मूसेवाला की कार का पीछा करती नजर आ रही हैं। फूटेज में गोलियों की आवाजें आ रही हैं। आइए जानते हैं कौन थे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला और क्यों इतने पापुलर रहे हैं।

कई हिट गाने गाने वाले पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की पहचान गानों के जरिये गन कल्चर को बढ़ावा देने वाले गायक की भी थी। 3 दिसंबर, 2021 को तत्कालीन पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की उपस्थिति में सिद्धू मूसेवाला को पार्टी में शामिल किया गया था।

सिद्धू मूसेवाला ने कांग्रेस का हाथ पकड़ते हुए कहा था, 'आज से 3-4 साल पहले मैंने संगीत की शुरुआत की थी। आज चार साल बाद मैं अपने जीवन में एक नया कदम उठाने जा रहा हूं, एक नया पेशा, एक नई दुनिया, जो मेरी शुरुआत है', मेरा संबंध गांव से था, हम सामान्य परिवारों के लोग हैं। मेरे पिता सेना में रहे हैं।

सिद्धू मूसेवाला ने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल दिसंबर में राजनीति में प्रवेश किया था। उन्होंने मानसा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था और आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे।

कांग्रेस पार्टी के ज़रिये पंजाब की राजनीति में पैर जमाने की कोशिश करने वाले सिद्धू मूसेवाला पंजाब के लोकप्रिय गायक थे। युवाओं के बीच वे खासे लोकप्रिय थे।

और मूसेवाला के नाम से हो गए मशहूर
करीब चार साल पहले पंजाबी एंटरटेनमेंट की दुनिया में क़दम रखने वाले शुभदीप सिंह सिद्धू जल्दी ही सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर हो गए। एक बार एक चैनल होस्ट कॉलेज परिसर में छात्रों से बात कर रहा था तभी शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला भीड़ से बाहर आ गए थे, गाने का मौका मांगने।

एंकर ने सिद्धू से उनका नाम पूछा, सिद्धू ने अपना नाम शुभदीप सिंह सिद्धू बताया, एंकर ने फिर पूछा। उन्होंने फिर कहा- शुभदीप सिंह सिद्धू। कैंपस में शुभदीप ने गाना गाया और सभी ने तालियां बजाईं। बाद में देखते ही देखते वे सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर हो गए। वैसे सिद्धू मूसेवाला मानसा ज़िले के गांव मूसा के रहने वाले थे।

सिद्धू मूसेवाला की लोकप्रियता साल 2018 से तब से बढ़ी जब गन कल्चर से जुड़े उनके कई गाने सामने आए। सिद्धू मूसेवाला की मां चरणजीत कौर मूसा गांव की सरपंच हैं। सरपंच चुनाव के दौरान सिद्धू मूसेवाला ने अपनी मां के लिए जमकर प्रचार किया था। गोल्डी बरार ने सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी ली है, हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि सुपरस्टार सिद्धू की हत्या के पीछे क्या वजह है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

सिद्धू मूसेवाला की हत्या से एक दिन पहले ही हटाई थी 'सिक्योरिटी', CCTV में पीछा करती दिखी SUV कार