Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'हेट स्पीच' का आरोपी गोपाल शर्मा गिरफ्तार, गुरुग्राम में दिया था ये भाषण

webdunia
सोमवार, 12 जुलाई 2021 (23:16 IST)
दिल्ली में जामिया के बाहर फायरिंग के बाद खबरों में आए गोपाल शर्मा को हरियाणा पुलिस ने हेट स्पीच के एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया है।

गोपाल पर आरोप है कि 4 जुलाई को गुरुग्राम में पटौदी के रामलीला ग्राउंड में आयोजित एक महापंचायत में उसने मुस्लिमों के खिलाफ नफरत फैलाने वाला भाषण दिया था।

गोपाल पर जनवरी 2020 में नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर गोली चलाने का आरोप है। उस वक्त दिल्ली पुलिस ने इसे पकड़ा था। तब गोपाल की फायरिंग करती तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

कहा जा रहा है कि दिल्ली-एनसीआर और यूपी के कुछ शहरों में मूक-बधिर छात्रों के धर्म परिवर्तन, लव जिहाद को लेकर 4 जुलाई को एक महापंचायत बुलाई गई थी। हिंदू संगठनों की ओर से इस महापंचायत को बुलाकर धर्म परिवर्तन का विरोध जताया गया था। इस दौरान गोपाल शर्मा ने महापंचायत में विवादित बयान दिया था।

गोपाल ने महापंचायत में कहा था कि किसी समुदाय के लोग अगर तुम्हारी बेटियों को परेशान करते हैं तो उनकी बेटी-बहनों के साथ भी उसी तरह का व्यवहार करो। गोपाल के भाषण का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह मुसलमानों के खिलाफ हिंसा की वकालत करता हुआ दिखाई दे रहा था।-

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

बिहार में बाढ़ का कहर, जलमग्‍न हुए कई इलाके और गांव