Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वायरल हुआ शराब के लिए पाइपलाइन बिछाने वाला आवेदन पत्र, PIB ने 'मजनू भाई' के अंदाज में किया फैक्ट-चेक

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 19 जुलाई 2022 (11:24 IST)
नई दिल्ली। शराब को लेकर इस देश में कई विवाद होते रहते हैं। कहीं किसी प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री शराब दुकान पर गोबर फेंकती नजर आती है, तो कहीं लाखों की शराब पर रोड-रोलर चला दिए जाते हैं। ऐसे में अगर कहीं से ऐसी कोई खबर आ जाए कि सरकार द्वारा सबके घरों तक शराब की पाइपलाइन बिछाई जा रही है, तो हैरानी होना लाजमी है। बीते दिन एक पत्र सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हुआ, जिसमें लिखा गया था कि प्रधानमंत्री ने शराब पीने वालों के घरों में शराब की पाइपलाइन बिछाने का फैसला लिया है। पत्र के माध्यम से इच्छुक लोगों से आवेदन भी मांगे गए। भारत सरकार के प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (PIB) ने इस वायरल आवेदन पत्र का फैक्ट-चेक किया और 'मजनू भाई' के अंदाज में जवाब दिया, जिसे पढ़कर आप भी हंसी नहीं रोक पाएंगे। आइए जानते हैं......
 
इस वायरल पत्र में सबसे ऊपर भारत सरकार लिखा गया है, जिसके नीचे हैडिंग दी गई है - 'शराब की पाइपलाइन कनेक्शन हेतु आवेदन।' पत्र में लिखा है कि मामनीय प्रधानमंत्री जी ने रोज शराब पीने वालों के लिए शराब की पाइपलाइन कनेक्शन देना का फैसला लिया है। जो भी इच्छुक वो रुपए 11,000 के डिमांड ड्राफ्ट के साथ इस आवेदन पत्र को भरकर प्रधानमंत्री कार्यालय में जमा करवाएं। 
 
पत्र के अगले पैराग्राफ में लिखा गया है कि आवेदन प्राप्त होने के 1 महीने बाद निरिक्षण के आधार पर आपके घर को शराब की पाइपलाइन से जोड़ दिया जाएगा। बाद में खपत के हिसाब से बिल आएगा। 
भारत सरकात के पत्र सूचना कार्यालय (PIB) ने इस वायरल पोस्ट का फैक्ट-चैक करके इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। PIB ने पत्र के साथ अभिनेता नाना पाटेकर की फिल्म 'वेलकम' से ली गई उनके लोकप्रिय 'कंट्रोल' पोज वाली इमेज शेयर की। पोस्ट के कैप्शन में PIB ने लिखा चिंता मत कीजिए ऐसे कुछ भी नहीं किया जा रहा है। अपनी इच्छाओं को काबू में रखें। 
 
PIB के इतने बढ़िया जवाब के बाद लोगों ने इस पोस्ट के कमेंट सेक्शन को हंसने वाले 'इमोजी' से भर दिया है। एक यूजर ने लिखा कि ये शायद PIB द्वारा दिया गया अभी तक का सबसे शानदार जवाब है। हालांकि, अभी एक इस बात का पता नहीं चल सका है कि इस पत्र को किसने शेयर किया। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

रुपया 7 पैसे टूटा, 80.05 के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा