Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कौन है हरीश साल्‍वे की होने वाली दूसरी पत्‍नी कैरोलिन ब्रॉसर्ड?

webdunia
मंगलवार, 27 अक्टूबर 2020 (18:15 IST)
पूर्व सॉलिसिटर जनरल हरीश साल्वे का नाम देशभर में हर कोई जानता है। वे भारत के जाने-माने वकील हैं और ब्र‍िटेन में क्‍वींस काउंसिल हैं।

सबसे ज्‍यादा वे तब चर्चा में आए थे जब उन्‍होंने कुलभूषण जाधव का केस सिर्फ एक रुपए में लडा था और यह एक रुपए की राशि‍ विदेश मंत्री स्‍वर्गीय सुषमा स्‍वराज ने उन्‍हें भेंट की थी।

65 साल के हरीश साल्‍वे अब अपने एक नए वैवाहिक जीवन की शुरुआत करने जा रहे हैं। हाल ही में उन्‍होंने अपनी पहली पत्‍नी मीनाक्षी साल्वे से तलाक लिया है। हरीश साल्वे और मीनाक्षी की दो बेटियां भी हैं।

साल्वे अपनी दोस्त कैरोलिन ब्रॉसर्ड के साथ 28 अक्तूबर को लंदन के एक चर्च में शादी करेंगे। दोनों की यह दूसरी शादी होगी।

कहा जाता है कि हरीश साल्‍वे कैरोलिन के साथ पिछले 2 सालों से उत्तरी लंदन के चर्च में जाते रहे हैं। पेशे से आर्ट‍िस्‍ट कैरोलिन 56 साल की हैं और एक लड़की की मां हैं। हरीश साल्वे की कैरोलिन से मुलाकात आर्ट एग्जीबिशन में हुई थी। दोनों के बीच की यह मुलाकात धीरे-धीरे दोस्‍ती और फि‍र प्‍यार में बदल गई।

कहा जाता है कि तलाक के बाद लंदन में कैरोलिन ने उन्हें भावनात्मक रूप से काफी सहारा दिया। हरीश साल्‍वे ने महाराष्ट्र के नागपुर शहर से पढ़ाई की, इसके बाद 1976 में वे दिल्ली आए गए। इसके बाद साल्वे सीनियर एडवोकेट और फिर सॉलिसिटर जनरल बन गए।

हरीश साल्वे काफी लोकप्र‍िय वकील रहे हैं। यही वजह थी कि उन्हें भारत सरकार ने सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया था। साल्वे, कुलभूषण जाधव सहित कई अंतर्राष्ट्रीय मामलों में भारत सरकार की पैरवी कर चुके हैं।
देश दुनिया के नामी उद्योगपतियों और कंपनियों वोडाफोन, रिलायंस, मुकेश अंबानी, रतन टाटा जैसे सभी बड़े नामों के कानूनी मामलों की कोर्ट में पैरवी भी हरीश साल्वे ने ही की है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मंदी में ई-कॉमर्स कंपनियों की बल्ले-बल्ले, त्योहारी सेल के पहले 7 दिन में बेचा 4 अरब डॉलर का सामान