Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Weather Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, NDRF के 15 दल तैनात

webdunia
गुरुवार, 10 जून 2021 (12:21 IST)
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के अनुमान के मद्देनजर राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के 15 दलों को विभिन्न हिस्सों में तैनात किया गया है। एनडीआरएफ के महानिदेशक एसएन प्रधान ने ट्वीट कर कहा कि 4 दलों को रत्नागिरी, 2-2 दलों को मुंबई, सिंधुदुर्ग, पालघर, रायगढ़ और ठाणे में तथा 1 दल को कुर्ला (पूर्वी मुंबई उपनगर) में तैनात किया गया है।

 
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अनुरोध पर इन दलों को पहले से ही तैनात किया जा रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश का अनुमान जताया है। एनडीआरएफ के एक दल में आमतौर पर 47 कर्मी होते हैं और उनके पास नौकाएं, लकड़ी-खंभे काटने के औजार और बारिश तथा बाढ़ से प्रभावित पीड़ितों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट होती है।

 
मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मानसून के दस्तक देने से शहर में तथा उसके उपनगरों में बुधवार को भारी बारिश हुई जिससे सड़कों और रेल की पटरियों पर जलभराव हो गया तथा उपनगरीय ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं। मौसम विभाग ने मुंबई, पड़ोसी जिलों- ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी करते हुए भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

कैलीफोर्निया में अंगूर के बाग में विशाल पंखे में 2 दिन फंसा रहा एक शख्स