Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP और उत्तराखंड में कावड़ियों पर हुई पुष्पवर्षा, स्‍वागत से गद्-गद् हुए शिवभक्त...

हमें फॉलो करें webdunia

हिमा अग्रवाल

शुक्रवार, 22 जुलाई 2022 (22:12 IST)
उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश राज्य में इस समय शिव की भक्ति में सराबोर भोलों का परचम लहराया हुआ है। धर्म नगरी हरिद्वार में मीलों तक भगवा रंग और भोले बम, बम-बम सुनाई दे रहा है। 2 साल बाद कांवड़ यात्रा शुरू हुई है। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते इस पर ब्रेक लग गया था। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों ने कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बनाने का निर्णय लिया और शिव के भोलों का दोनों राज्यों में जबरदस्त स्वागत हो रहा है। हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जा रही है।

अपने ऊपर हेलीकॉप्टर से फूल बरसते देख कांवड़िए फूले नहीं समा रहे, जैसे ही पुष्प उन पर बरसते हैं, तो वह ताली बजाकर अपनी प्रसन्नता जाहिर कर रहे हैं। उनकी यह प्रसन्नता सरकार को धन्यवाद भी ज्ञापित कर रही है।
webdunia

हरिद्वार में हेलीकॉप्टर से आज हर की पैड़ी पर पुष्प वर्षा करके लाखों की तादाद में मौजूद शिवभक्त कांवड़ियों का स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री से लेकर जिला प्रशासन के अधिकारी स्वयं हेलीकॉप्टर में बैठकर कांवडियों पर फूल की बारिश कर रहे हैं।

2 दिन पहले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार पहुंचकर कावड़ियों के पैर धोकर उनका स्वागत किया था और कांवड़ियों पर फूल बरसाने की बात भी की। फिलहाल रंगबिरंगी कांवड़ के साथ हर की पैड़ी पर पुष्प वर्षा के दौरान माहौल काफी उत्साहपूर्ण हो गया।

भोले भंडारी के भक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री धामी जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। नंगे पैर कंधे पर कांवड़ लेकर चलते शिवभक्त अपने भव्य स्वागत से गदगद हैं और वह इस कांवड़ यात्रा को ऐतिहासिक बना देना चाहते है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

पश्चिम बंगाल में 2 मंत्रियों के ठिकानों पर ED का छापा, नोट गिनने के लिए मंगाई मशीनें