Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, हिज्बुल मुजाहिदीन का चीफ कमांडर सैफुल्लाह ढेर, साथी को जिंदा पकड़ा

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

रविवार, 1 नवंबर 2020 (17:40 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों को कश्मीर में आज उस समय एक बहुत बड़ी सफलता उस समय मिली जब उन्होंने हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर डॉ. सैफुल्लाह को मार गिराया। उस पर लाखों रुपयों का इनाम था। हालांकि मुठभेड़ स्थल से एक आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है।

जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में पुलिस को आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए आतंकवादियों के छिपे हुए ठिकाने को घेरने का प्रयास किया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी।
webdunia

सुरक्षाबलों ने सबसे पहले छिपे आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी। बार-बार आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकवादियों ने इसे अनसुना कर दिया और सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त अभियान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ भी फायरिंग करना शुरू कर दी।

कुछ घंटों की मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर को मार गिराया। पहले सुरक्षाबलों को इसके प्रति विश्वास नहीं हुआ था। बाद में जब उन्होंने उसकी पहचान की तो सुरक्षाधिकारी खुशी के मारे झूम उठे क्योंकि इस साल मई महीने में हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर रियाज नाइकू की मौत के बाद डॉ. सैफुल्लाह सुरक्षाबलों के लिए सिरदर्द इसलिए बना हुआ था क्योंकि वह टीआरएफ के नाम से भी दहशत फैला रहा था।
webdunia

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी जिस ठिकाने में छिपे थे वहां के आसपास रहने वाले लोगों को सुरक्षित ठिकानों की ओर से निकाला गया था। सुरक्षाबलों की कोशिश थी कि आतंकवादियों से किसी भी कीमत पर आत्मसमर्पण करवाया जा सके। गत महीने भी सुरक्षाबल आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करवाने में कामयाब रहे थे। इसमें आतंकवादियों के परिजनों ने भी अहम भूमिका निभाई थी।
हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि जिस आतंकी को जिंदा पकड़ा गया है वह आतंकवादी स्थानीय हैं या फिर विदेशी। हालांकि पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना था कि पकड़ा गया संदिग्ध है और उससे पूछताछ जारी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CSK vs KXIP Score, IPL 2020 : किंग्स इलेवन पंजाब ने चेन्नई सुपर किंग्स को दिया 154 रनों का लक्ष्य