योगी के खास IAS अवनीश अवस्थी राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल

बुधवार, 19 फ़रवरी 2020 (14:10 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खास IAS अधिकारी अवनीश अवस्थी और अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा को राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट में नामित सदस्य बनाया गया है। ये दोनों अधिकारी बुधवार को दिल्ली में होने वाली राम मंदिर ट्रस्ट की बैठक में शामिल होंगे। 
 
बताया जा रहा है दोनों ही अधिकारी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। राज्य के 'शक्तिशाली' IAS अधिकारियों में शुमार अवनीश अवस्थी फिलहाल योगी सरकार में अपर मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। उन्हें योगी के खास अफसरों में गिना जाता है।
 
ALSO READ: अयोध्या में कब्रिस्तान पर नहीं बने राममंदिर, मुस्लिमों ने राममंदिर ट्रस्ट से अपील
 
1987 बैच के आईएएस अफसर अवनीश अवस्थी के पास यूपी के धर्मार्थ कार्य, पर्यटन, सूचना और गृह विभाग के प्रमुख सचिव पद की भी जिम्मेदारी है।
 
अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा को भी शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि झा बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना भी हो गए हैं। 
 
बताया जा रहा है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के वक्त अनुज झा ने जिलाधिकारी रहते हुए व्यवस्थाओं को अच्छे से संभाला था, इसीलिए इन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। बिहार के मधुबनी में जन्मे अनुज की गिनती राज्य के तेजतर्रार आईएएस अधिकारियों में होती है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख तो क्या क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं विराट कोहली, दिया बड़ा बयान