IIT रूड़की के 3 छात्रों को अमेरिकी कंपनी में 1.54 करोड़ रुपए सालाना पैकेज

सोमवार, 2 दिसंबर 2019 (22:01 IST)
रूड़की (उत्तराखंड)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रूड़की के 3 छात्रों को एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी से सालाना 1.54 करोड़ रुपए की नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जो इस प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थान में किसी भी छात्र को अब तक मिला सबसे अधिक पैकेज है।
 
अधिकारियों ने बताया कि आईआईटी के बी. टेक अंतिम वर्ष के 3 छात्रों को ये प्रस्ताव मिले हैं, जो संस्थान के कम्प्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियरिंग फिजिक्स विभाग से हैं।
 
उन्होंने बताया कि सोमवार को शुरू हुए वार्षिक कैंपस प्लेसमेंट सत्र के दौरान यह पेशकश की गई। उन्होंने बताया कि एक छात्र को अपने ही देश में 62 लाख रुपए सालाना की नौकरी का प्रस्ताव मिला है, जो इस साल अपने देश की कंपनियों में काम करने के लिए मिले पैकेज में सबसे अधिक है।
 
आईआईटी रूड़की ने एक बयान में कहा कि प्लेसमेंट सत्र में 30 कंपनियों ने भाग लिया है और 363 छात्र सत्र के पहले दिन नौकरी के लिए साक्षात्कार में शामिल हुए। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिकतम पैकेज 3 छात्रों के लिए 1.54 करोड़ रुपए का रहा, जबकि अपने देश में यह 62 लाख रुपए रहा। बयान में कहा गया कि प्लेसमेंट सत्र के पहले दिन कुल 406 नौकरी के प्रस्ताव मिले। प्लेसमेंट सत्र 15 दिसंबर तक जारी रहेगा।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख देश की आज की टॉप 20 खबरें जानिए सिर्फ एक मिनट में