भारत ने पाकिस्तान पर की तीन सर्जिकल स्ट्राइक, तीसरे के बारे में सरकार ने नहीं बताया : राजनाथ सिंह

शनिवार, 9 मार्च 2019 (18:36 IST)
मंगलुरु। केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि भारत ने पिछले 5 साल में 3 बार सीमा पार हमले किए हैं। उन्होंने 2 हमलों के बारे में तो बताया लेकिन तीसरे हमले का खुलासा नहीं किया। सिंह ने उड़ी आतंकी हमले के बाद 2016 में 'सर्जिकल स्ट्राइक' और पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद 'एयर स्ट्राइक' के बारे में तो कहा लेकिन तीसरे हमले के बारे में कुछ नहीं कहा।
 
सिंह ने भाजपा के शक्ति केंद्र पदाधिकारियों के सम्मेलन में कहा कि मैं आप सब भाइयों और बहनों को बताना चाहूंगा कि पिछले 5 साल में हम 3 बार सीमा पार गए और हमारे लोगों ने सफलतापूर्वक हवाई हमले किए। उन्होंने कहा कि 2 के बारे में मैं आपको बताउंगा लेकिन तीसरे के बारे में नहीं बताऊंगा।
 
उन्होंने कहा कि एक बार आपने देखा, पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने कायराना हमले में रात में सो रहे हमारे 17 सैनिकों की हत्या कर दी। इसके बाद हमारे सैनिकों ने फैसला कर लिया। बाद में जो हुआ, आप उससे भली-भांति वाकिफ हैं, मुझे बताने की जरूरत नहीं। आप देख रहे हैं। पहला अटैक हुआ। दूसरा पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक हुआ।
 
सिंह ने कहा कि तीसरे के बारे में मैं आपको नहीं बताऊंगा। अब यह कमजोर भारत नहीं रह गया है तथा मतभेदों को दूर रखकर हमें एकसाथ खड़े होना है। भारत ने एक बार फिर ऐसा कर दिखाया है। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आतंकी संगठनों पर नहीं उठाए सख्त कदम तो ब्लैक लिस्ट में चला जाएगा पाकिस्तान