अटॉर्नी जनरल के यू टर्न पर चिदंबरम का तंज, कहा चोर ने चोरी किए दस्तावेज वापस लौटा दिए

शनिवार, 9 मार्च 2019 (17:23 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने एटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल के राफेल विमान सौदे से जुड़े दस्तावेजों के रक्षा मंत्रालय से चोरी होने संबंधी उनके बयान से पलटने पर तंज कसते हुए शनिवार को कहा कि लगता है कि चोर ने चोरी किए दस्तावेज वापस लौटा दिए हैं।
 
चिदंबरम ने शनिवार को ट्वीट किया कि बुधवार को समाचार पत्र को आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम का हवाला दिया गया। शुक्रवार को ऑलिव ब्रांचेज एक्ट दिखाया गया। हम इस समझ को सलाम करते हैं। बुधवार को उन्हें चुराए गए दस्तावेज कहा गया। शुक्रवार को फोटोकॉपी किए गए दस्तावेज कहा गया। मुझे लगता है कि इस बीच गुरुवार को चोर ने दस्तावेज वापस कर दिए।
 
उल्लेखनीय है कि वेणुगोपाल ने शुक्रवार को अपने शब्द बदलते हुए उच्चतम न्यायालय में कहा कि राफेल विमान सौदे से संबंधित दस्तावेज चोरी नहीं हुए थे और उनके कहने का तात्पर्य यह था कि राफेल सौदे की जांच की मांग कर रहे याचिकाकर्ताओं ने गोपनीय वास्तविक दस्तावेज की प्रतिलिपियों का इस्तेमाल किया है।
 
मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अटॉनी जनरल ने शीर्ष अदालत के समक्ष कहा था कि मुझे पता चला है कि विपक्ष के लोगों ने आरोप लगाया है कि हमने (उच्चतम न्यायालय में) रक्षा मंत्रालय से दस्तावेज चोरी होने की बात कही है। यह पूरी तरह गलत है। यह बयान कि फाइलें चोरी हुई हैं, पूरी तरह गलत है।
 
दस्तावेज चोरी होने संबंधी वेणुगोपाल के बयान पर विपक्षी कांग्रेस ने सरकार की कड़ी आलोचना की थी, वहीं उन दस्तावेजों को प्रकाशित करने वालों पर आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की सरकार की धमकी की मीडिया संगठनों तथा विपक्ष ने निंदा की थी। (वार्ता)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख आकाश की शादी में नजर आया अंबानी परिवार का वैभव