Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

LoC पर पाक गोलाबारी, जवाबी कार्रवाई में चौकियां तबाह, 2 पोर्टरों की मौत

webdunia

सुरेश एस डुग्गर

शुक्रवार, 10 जनवरी 2020 (18:54 IST)
जम्मू। पुंछ इलाके में एलओसी पर पाक सेना ने शुक्रवार सुबह अपने तोपखानों के मुंह खोले तो सेना के साथ कार्य करने वाले 2 पोर्टरों की मौत हो गई। कुल 6 लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हो गए। घायलों में 3 जवान हैं और 3 पोर्टर हैं। पोर्टरों की हालत नाजुक बताई जा रही है।

इस हमले के बाद भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की तो पाक सेना की कई सीमा चौकियों और बंकरों को नेस्तनाबूद कर कई पाक सैनिकों को ढेर करने का दावा किया गया है। पुंछ जिले के गुलपुर इलाके में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। इस दौरान भारी गोलाबारी भी की गई।

गोलाबारी की चपेट में आने से सेना के 5 पोर्टर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं उपचार के दौरान 2 पोर्टरों की जान चली गई। घायल अन्य 3 पोर्टरों का उपचार चल रहा है। गोलाबारी में सेना के 3 जवान भी जख्मी हुए हैं।
webdunia

इस हमले के बाद भारतीय सेना पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का माकूल जवाब दे रही है। सेना का कहना है कि पाक सेना आतंकियों को इस ओर धकेलना चाहती है।

सेना प्रवक्ता के अनुसार, जवाबी कार्रवाई जबरदस्त की गई है और पाक सेना को भारी क्षति पहुंची है। गैर सरकारी तौर पर कई पाक चौकियों और बंकरों को उड़ा देने की बात कही जा रही है, जिसमें कई पाक सैनिकों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

India vs Sri Lanka Live Score : भारत टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेगा