ISIS आतंकी मॉड्‍यूल के 10 संदिग्ध 12 दिन की NIA हिरासत में

गुरुवार, 27 दिसंबर 2018 (16:33 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने आईएसआईएस मामले में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों को गुरुवार को 12 दिन की एनआईए हिरासत में भेज दिया।
 
एनआईए ने आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल के सदस्य होने के संदेह में बुधवार को इन 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन लोगों पर राजनीतिक हस्तियों और दिल्ली में सरकारी प्रतिष्ठानों सहित उत्तर भारत के कई अन्य हिस्सों में हमले की साजिश रचने का आरोप है।
 
इन आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच और ढके हुए चेहरों के साथ अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अजय पांडे की अदालत में पेश किया गया। न्यायाधीश ने मामले में बंद कमरे में सुनवाई का आदेश दिया।
 
एनआईए ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तरप्रदेश के विभिन्न भागों से गिरफ्तार किए गए किए गए 10 आरोपियों को पूछताछ के लिए 15 दिन की हिरासत में दिए जाने का अनुरोध किया था।
 
मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों में मुफ्ती मोहम्मद सुहैल उर्फ हजरत (29), अनास युनूस (24), राशिद जफर रक उर्फ जफर (23), सईद उर्फ सैयद (28), सईद का भाई रईस अहमद, जुबैर मलिक (20), जुबैर का भाई जैद (22), साकिब इफ्तेकार (26), मोहम्मद इरशाद (करीब 20 साल) और मोहम्मद आजम (35) शामिल हैं। (भाषा)
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख वैश्विक स्तर पर सोने की चमक पड़ी फीकी, चांदी हुई महंगी