17 मिनट में बाबरी तोड़ दी तो कानून बनाने में कितना वक्त लगता है...

शुक्रवार, 23 नवंबर 2018 (17:11 IST)
नई दिल्ली। शिवसेना सांसद संजय राउत ने केन्द्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जब हमने 17 मिनट में बाबरी तोड़ दी तो कानून बनाने में कितना टाइम लगता है?

राउत ने कहा कि राष्ट्रपति भवन से लेकर उत्तर प्रदेश तक भाजपा की सरकार है। राज्यसभा में भी ऐसे कई सांसद हैं जो राम मंदिर के साथ खड़े रहेंगे और विरोध करेगा उसका देश में घूमना मुश्किल हो जाएगा।

उल्लेखनीय है कि 24 नवंबर को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच रहे हैं। हालांकि ठाकरे की सभा को अनुमति नहीं मिली है। साथ ही 25 नवंबर को विश्व हिन्दू परिषद की अयोध्या में बड़ी धर्मसभा का आयोजन करने जा रही है। राउत के इस बयान के अयोध्या मामला का पूरी तरह गरमा सकता है।

उद्धव करेंगे रामलला के दर्शन : राउत ने शुक्रवार को अयोध्या में कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शनिवार को अयोध्या आ रहे हैं। वह यहां पर विवादित श्रीराम जन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन करेंगे और संत-महंतों से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लेंगे। उन्होंने कहा कि वह संत-महंतों का स्वागत सम्मान भी करेंगे। इसके अलावा ठाकरे सरयू आरती में भी भाग लेंगे।
 
वह हवाई पट्टी से सीधे कार्यक्रम स्थल लक्ष्मण किला मंदिर गोलाघाट पर जाएंगे, जहां वह गौरी, गणेश कलश आदि का पूजन करेंगे। इसके बाद विद्वत संत-महंतों से आशीर्वाद लेंगे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास भी मौजूद रहेंगे। इस समारोह में ठाकरे मुख्य यजमान के रूप में मौजूद रहेंगे। 

लोगों ने राशन इकट्‍ठा किया : इस बीच अयोध्या और उसके आसपास रहने वाले लोगों ने किसी भी अप्रिय स्थिति के मद्देनजर खाने-पीने के सामान का संग्रह शुरू कर दिया है। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है, लेकिन फिर भी लोगों को आशंका है कि माहौल बिगड़ सकता है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING