बड़ी सफलता, दिल्ली में जैश कमांडर गिरफ्तार, शॉल बेचने वाला बनकर रह रहा था

शुक्रवार, 22 मार्च 2019 (11:48 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार देर रात जैश-ए-मोहम्मद के एक कमांडर को गिरफ्तार किया है। यह आतंकवादी शॉल बेचने वाला बनकर राजधानी में रह रहा था। 
 
दिल्ली पुलिस को गुरुवार को उस समय बड़ी सफलता लगी जब उसने मसूद अजहर के आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर सज्जाद खान को गिरफ्तार किया। 

स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोदसिंह कुशवाहा ने शुक्रवार को यहां बताया कि गुरुवार देर रात आतंकवादी को लाजपत नगर से गिरफ्तार किया गया है जिसकी पहचान सज्जाद खान (27) के रूप में की गई है। वह आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा है। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी में इसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और वह वांछित है।
 
कुशवाहा ने बताया कि सज्जाद पुलवामा हमले की साजिश रचने वाले मुदस्सिर खान का सहयोगी है। इसे दिल्ली में जैश का स्लीपर सेल बनाने की जिम्मेदारी दी गई थी। मुदस्सिर हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया।

उल्लेखनीय है कि सज्जाद के दो भाई भी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे। दोनों ही सेना के साथ मुठभेड़ में मारे गए। सज्जाद ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पुलवामा में सीआरपीएफ की बस पर हमले का मास्टरमांइड जैश आतंकी मुदस्सिर और पाकिस्तानी आतंकी यासिर एक एप के जरिए फर्जी नंबरों से बातचीत करते थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख कांग्रेस के 'दरबारी' ने उठाए एयर स्ट्राइक पर सवाल, पाकिस्तान का किया समर्थन