Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जम्मू-कश्मीर के नेताओं ने की भाजपा के सरपंच और उनकी पत्नी की हत्या की निंदा

webdunia
सोमवार, 9 अगस्त 2021 (19:10 IST)
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अनंतनाग में भाजपा के सरपंच और उनकी पत्नी की हत्या की निंदा की। भाजपा ने जहां कहा कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, वहीं उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आश्वासन दिया कि मामले में त्वरित कार्रवाई होगी।

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी। उपराज्यपाल ने अपने ट्वीट में कहा, सरपंच जीएच रसूल डार और उनकी पत्नी जौहरा बानू पर आतंकवादी हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। यह कायरतापूर्ण कृत्य है और हिंसा के षड्यंत्रकारियों पर जल्द ही कानूनी शिकंजा कसा जाएगा। दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार से संवेदना जताता हूं।
webdunia

डार कुलगाम में भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष भी थे और फिलहाल अनंतनाग में किराए के एक मकान में रह रहे थे। जम्मू-कश्मीर भाजपा के अध्यक्ष रवींद्र रैना ने कहा, एक बार फिर से पाकिस्तान प्रायोजित कायर आतंकवादियों ने हमारे किसान मोर्चा के नेता और उनकी पत्नी की हत्या कर कश्मीर को लहूलुहान कर दिया है। दोनों भाजपा के सक्रिय सदस्य थे और उन्होंने पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त किए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर आयोजित समारोह में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया था और तिरंगा फहराया था।
ALSO READ: UNSC में नरेन्द्र मोदी, कहा- समुद्री सुरक्षा हमारे लिए बेहद अहम
उन्होंने कहा, उन्होंने राष्ट्र के लिए अपना जीवन कुर्बान किया है और हम उनकी कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे।
भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने भी हत्या की निंदा की और इसे बर्बर एवं कायरतापूर्ण कृत्य बताया।
ALSO READ: SBI ग्राहक हो जाएं Alert! अगर नहीं करे ये काम तो बंद हो जाएगा खाता
नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वे मुख्यधारा के उन नेताओं में शामिल थे, जिनकी हत्या राजनीतिक विचारधारा के कारण की गई। उन्होंने टि्वटर पर लिखा, मैं गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की हत्या की कड़ी निंदा करता हूं। वे मुख्यधारा के उन नेताओं में शामिल थे, जिनकी हत्या राजनीतिक विचारधारा के कारण की गई। उनके परिवार और सहकर्मियों से संवेदना जताता हूं। अल्लाह दिवंगत आत्मा को जन्नत में स्थान दे।

पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हत्या की खबर सुनकर उन्हें दुख हो रहा है। उन्होंने ट्वीट किया, यह सुनकर काफी दुख हो रहा है कि भाजपा के जिलाध्यक्ष और उनकी पत्नी की आतंकवादियों ने आज गोली मारकर हत्या कर दी। उनके परिवार एवं प्रियजन से संवेदना जताती हूं। पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने भी हत्या की कड़ी निंदा की।(भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ नारे वाले वायरल वीडियो से विवादों के घेरे में आए अश्विनी उपाध्याय से सीधी बातचीत