जम्मू सीमा पर पाक सेना की हलचल बढ़ी, LoC पर गोलीबारी

सुरेश डुग्गर

गुरुवार, 8 अगस्त 2019 (19:52 IST)
जम्मू। धारा 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने देर रात एलओसी पर सुंदरबनी सेक्टर में भारी गोलाबारी की। उसने भारत की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया। भारतीय सेना के जांबाज जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। अभी तक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। इस बीच जम्मू सीमा पर पाक सेना की जबरदस्त हलचल देखने को मिल रही है।
 
खबरों के मुताबिक राजौरी के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान ने कल रात 10 बजे गोलाबारी की, मोर्टार दागे और भारी हथियारों का इस्तेमाल किया। सुंदरबनी के केरी बट्टल में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी का यह चौथा मामला है। सुबह भी उसने गोले बरसाए।
 
दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में बदले हालात के बीच आरएसपुरा की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी क्षेत्र में पाक सेना की हलचल देखी गई। सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों का कहना है कि पहले पाकिस्तान सेना की बॉर्डर पर तैनाती कम थी पर बीती रात पाकिस्तानी क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की हलचल देखी गई।
 
रात के समय पाक सीमा पर बड़े वाहनों की आवाज दूर तक सुनाई दी, जिससे लगता है कि पाक की ओर से बॉर्डर पर सेना की बढ़ोतरी की गई होगी। ग्रामीणों का कहना है कि सीमावर्ती क्षेत्र के गांव में पहले की तरह सीमा सुरक्षा बल के जवान मुस्तैदी के साथ बॉर्डर पर तैनात हैं और पाकिस्तान क्षेत्र में पैनी नजर रखे हुए हैं।
 
पूर्व सरपंच अशोक ने कहा कि पाकिस्तान पर भरोसा नहीं किया जा सकता। पहले भी पाकिस्तान की ओर से अकारण गोलाबारी आरंभ की जाती थी और अब पाकिस्तान की नीति क्या है, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख बारिश के कारण भारत-वेस्टइंडीज वनडे के टॉस में देरी