कश्मीर में सड़क हादसे में 20 लोगों की मौत

सुरेश डुग्गर

शनिवार, 6 अक्टूबर 2018 (21:26 IST)
श्रीनगर। रामबन जिले में शनिवार को एक बड़ा मेटाडोर हादसा हो गया।। इस हादसे में अभी तक 20 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है जबकि चालक सहित घायलों को खाई से निकालकर रामबन जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य का संचालन करवा रहे हैं, वहीं जिला प्रशासन ने गंभीर रूप से घायलों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर कमांड अस्पताल पहुंचाने के लिए वायुसेना की मदद मांगी है।
 
पीसीआर रामबन के मुताबिक मेटाडोर नंबर जेके-19-1593 शनिवार को बनिहाल से यात्रियों को लेकर रामबन की तरफ आ रही थी। रास्ते में केला मोड़ इलाके में चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और यात्रियों से भरी मेटाडोर सड़क से करीब 200 फीट से ज्यादा गहरी खाई में गिर गई।
 
हादसे के फौरन बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सुचित किया और राहत और बचाव कार्य में जुट गए। सूचना मिलते ही पुलिस, ट्रैफिक पुलिस, प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ सेना और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। क्यूआरटी और रेडक्रॉस सहित सभी ने मिलकर राहत और बचाव कार्य शुरू किया।
 
समाचार लिखे जाने तक राहत और बचाव कार्य जारी था। चालक समेत गंभीर रूप से घायल लोगों को खाई में से निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल रामबन में भर्ती कराया गया है, वहीं मृत लोगों के शव भी खाई से निकाले जा चुके थे। मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि हादसे के समय मेटाडोर में क्षमता से कई अधिक यात्री होने की बात कही जा रही है।
 
वहीं डीसी रामबन ने गंभीर रूप से घायल लोगों को एयरलिफ्ट कर उधमपुर कमांड अस्पताल पहुंचाने के लिए वायुसेना की मदद मांगी है। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह और डिव कॉम जम्मू राहत बचाव कार्य की खुद निगरानी कर रहे हैं, वहीं सरकार ने मृतकों के लिए 5 लाख और घायलों के लिए 50 हजार की आर्थिक सहायता मंजूर की है।
 
केला मोड़ हादसे के बाद से शुरू हुआ राहत व बचाव कार्य अभी भी चल रहा है। अभी तक 20 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इस हादसे में घायलों को भी निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। इसमें से गंभीर रूप से घायलों को एयरलिफ्ट कर कमांड अस्पताल उधमपुर पहुंचाने के लिए वायुसेना की मदद मांगी गई है।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING