Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कहर बन कर आतंकियों पर टूट पड़े सुरक्षाबल, 2021 के अंत तक कश्मीर से आतंक के खात्मे का लक्ष्‍य

हमें फॉलो करें webdunia

सुरेश एस डुग्गर

शनिवार, 24 जुलाई 2021 (09:34 IST)
मुख्य बिंदु
  • 24 दिनों में 26 आतंकी ढेर
  • जुलाई महीने में प्रतिदिन औसतन एक आतंकी की मौत
  • 2021 के अंत तक कश्मीर से आतंक का खात्मा करना चाहते हैं सुरक्षाबल
  • कश्मीर में 200 के करीब आतंकी मौजूद
जम्मू। सुरक्षाबलों के लिए कश्मीर में नया टारगेट अब वर्ष 2021 के अंत तक आतंकवाद का अंत करना है। इसी टारगेट की पूर्ति की खातिर वे अब आतंकियों पर कहर बन कर टूट पड़े हैं। पिछले 24 दिनों के भीतर 26 आतंकियों को जहन्नुम का रास्ता दिखाया गया है। सुरक्षाबलों ने आज भी बांदीपोरा में 2 आतंकियों को ढेर कर दिया।
 
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह भी कहते थे कि कश्मीर में अनुमानतः 200 के करीब आतंकी मौजूद हैं। उन्हें उम्मीद थी कि अगर इसी दर से सुरक्षाबल आतंकियों का सफाया करते रहे तो इस साल के अंत तक कश्मीर वादी आतंकियों से मुक्त हो जाएगी।
 
webdunia
अधिकारियों के बकौल, इस साल एक सौ के करीब आतंकियों का सफाया किया जा चुका है। जबकि इसी महीने मारे गए आतंकियों की संख्या 22 है। सरकारी रिकार्ड के अनुसार, अगर देखा जाए तो जुलाई महीने में प्रतिदिन औसतन एक आतंकी की मौत हुई है।
 
इतना जरूर था कि सुरक्षाबलों को यह सफलताएं पाने के लिए शहादतें भी देनी पड़ी हैं। इस वर्ष 19 सुरक्षाकर्मी शहीद हो चुके हैं। जुलाई में 26 आतंकियों को मार गिराने के लिए मात्र एक सुरक्षाकर्मी की ही शहादत देनी पड़ी है।
 
webdunia
आतंकियों ने इस साल अभी तक 13 नागरिकों की हत्याएं भी की हैं। नागरिकों की हत्याओं के क्रम के पीछे चौंकाने वाला तथ्य यह था कि आतंकियों ने इस बार पुलिसकर्मियों तथा उनके परिवारों को ही ज्यादा निशाना बनाया है।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Weather Update: महाराष्ट्र में भारी वर्षा से हाहाकार, कर्नाटक में कई नदियां उफान पर