Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारत और नेपाल के बीच मैत्री बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका : प्रो. द्विवेदी

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 18 अक्टूबर 2022 (16:17 IST)
नई दिल्ली। नेपाल के 18 पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को भारतीय जनसंचार संस्थान (आईआईएमसी) का दौरा किया। इस अवसर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए आईआईएमसी के महानिदेशक प्रो. (डॉ.) संजय द्विवेदी ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच मैत्री बढ़ाने में पत्रकारों की अहम भूमिका है।
 
उन्होंने कहा कि दोनों देशों के पत्रकार अगर मिलकर काम करें तो नागरिकों की बेहतर मदद कर पाएंगे। इससे दोनों देशों के पारंपरिक और सांस्कृतिक संबंधों को भी मजबूती मिलेगी। प्रो. द्विवेदी के अनुसार हिन्दुस्तान और नेपाल के बीच अटूट रिश्ता है और दोनों देशों में एक ही संस्कृति को मानने वाले लोग रहते हैं।
 
कार्यक्रम में आईआईएमसी के डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह, डीन (स्टूडेंट वेलफेयर) प्रो. प्रमोद कुमार, अंग्रेजी पत्रकारिता विभाग की पाठ्यक्रम निदेशक प्रो. संगीता प्रणवेंद्र, डॉ. राकेश उपाध्याय, डॉ. मीता उज्जैन, डॉ. पवन कौंडल एवं डॉ. प्रतिभा शर्मा भी उपस्थित थे।
 
आईआईएमसी की अपनी इस यात्रा के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने भारतीय जनसंचार संस्थान के संकाय सदस्यों के साथ पत्रकारिता एवं जनसंचार से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल ने संस्थान के पं. युगल किशोर शुक्ल ग्रंथालय एवं ज्ञान संसाधन केंद्र तथा आईआईएमसी द्वारा संचालित कम्युनिटी रेडियो 'अपना रेडियो 96.9 एफएम' का भी दौरा किया।
 
ये पत्रकार थे शामिल : प्रतिनिधिमंडल में एकराज पाठक, शंभू कटेल, तपेन्द्र बहादुर कर्की, पूनम पौड्याल, भरत कोईराला, दुर्गा खनाल, शिबा प्रसाद सत्याल, लेखनाथ, बिष्णु दत्त अवस्थी, किरण लांबा, ईश्वर देव खनाल, रामप्रसाद दहल, सूरज प्यूकरेल, कन्हैयालाल बनिया, बृजकुमार यादव, प्रियंका कुमारी दास, ओमप्रकाश खनाल और पंकज जोशी शामिल थे।
 
Edited by: Ravindra Gupta

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मध्यप्रदेश में लंपी ने ली 336 पशुओं की जान, क्या पशुपालन विभाग की लापरवाही है बड़ी वजह?