दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े 16 परिसरों पर आयकर के छापे

बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (14:19 IST)
नई दिल्ली। आयकर विभाग ने कथित कर चोरी से जुड़े एक मामले में बुधवार सुबह दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत से जुड़े विभिन्न परिसरों पर छापे मारे। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी और गुडगांव में स्थित कम से कम 16 परिसरों पर करीब 60 आयकर अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की टीम छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।
 
 
छापेमारी करने वाले दल वसंत कुंज और डिफेंस कॉलोनी जैसे इलाकों में स्थित परिसरों में कार्रवाई कर रहे हैं। इनके अलावा पश्चिम विहार, नजफगढ़, लक्ष्मी नगर तथा गुडगांव के पालम विहार इलाकों में भी दफ्तरों और आवासों पर छापेमारी की जा रही है।
 
यह कार्रवाई ब्रिस्क इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपर्स प्रालि और कॉर्पोरेट इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेस नाम की 2 फर्मों के खिलाफ करचोरी मामले की जांच के सिलसिले में की जा रही है। इन फर्मों के मालिक गहलोत के परिजन हैं, वे ही इनका संचालन भी करते हैं।
 
अधिकारियों ने बताया कि कई लेन-देन के चलते और लाभ को कथित तौर पर कम करके बताने के कारण विभाग ने दोनों प्रतिष्ठानों के प्रमोटरों के खिलाफ कर चोरी की जांच शुरू की। पहली कंपनी रीयल एस्टेट क्षेत्र की है जबकि दूसरी गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) है। नजफगढ़ विधानसभा क्षेत्र से विधायक गहलोत दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार में परिवहन, कानून और राजस्व मंत्री हैं। (भाषा)

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING