उत्तर भारतीयों के लिए हार्दिक पटेल ने बनाई हेल्पलाइन, शेयर किया मोबाइल नंबर

बुधवार, 10 अक्टूबर 2018 (13:39 IST)
अहमदाबाद। गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों के खिलाफ फैली हिंसा के बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने यह कहते हुए हेल्पलाइन नंबर शेयर किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति मारपीट करता है या धमकी देता है तो तुरंत फोन लगाएं। 
 
हार्दिक ने ट्‍वीट कर लिखा है कि असामाजिक तत्व गुजरात में मेरे उत्तर भारतीय परिवारों को मारपीट करने की धमकी देते हैं तो तुरंत हमारे हेल्पलाइन नंबर 9978520793 पर फोन करें। उन्होंने लिखा कि यह हिंदुस्तान संविधान से चलता है, किसी की मनमानी से नहीं। मेरे देश का संविधान सभी हिंदुस्तानियों को किसी भी प्रदेश में रहने का अधिकार देता हैं। अतिथि देवो भव:।
 
सोशल मीडिया पर लोगों ने पटेल की इस पहल का स्वागत किया है। एक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया कि हार्दिक पटेल ने बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ हो रही मारपीट, धमकी और अत्याचार का जिस तरह कड़े शब्दों में विरोध किया तथा उत्तर भारतीयों के मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया, उत्तर भारतीयों के दुख के घड़ी में मदद के लिए उनके साथ खड़ा हुए, दिल से धन्यवाद।
वहीं कुछ लोगों ने इस घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। पायल शर्मा नामक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया कि गुजरात में हमले वहीं हो रहे जहां कांग्रेस के विधायक हैं। सूरत समेत 75 फीसदी जिलों मे बिलकुल शांति है, जहां पर भाजपा के विधायक हैं। एक अन्य ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया कि ये सभी आस्तीन के सांप हैं। इन सबकी मिली भगत है। एक मार रहा है, भगा रहा है, दूसरा सहानुभूति जता रहा है। ये तोड़ने वाले लोग हैं, इनसे सावधान रहना होगा।
 
गौरतलब है कि गुजरात में हिंसा फैलाने का आरोप ठाकोर सेना पर लगा है, जिसके मुखिया कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर हैं। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING