कमलेश तिवारी के हत्यारों पर UP पुलिस ने घोषित किया 5 लाख का इनाम

सोमवार, 21 अक्टूबर 2019 (12:58 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) ने हिन्दूवादी नेता कमलेश तिवारी (Kamlesh Tiwari) के हत्यारों की गिरफ्तारी पर ढाई-ढाई लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है।
 
पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने सोमवार को कमलेश तिवारी के 2 हत्यारों पर ढाई-ढाई लाख रुपए का इनाम घोषित किया। हिन्दूवादी नेता की पिछले शुक्रवार को नाका क्षेत्र के गणेशगंज स्थित आवास पर गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।
ALSO READ: भोपाल में भी कमलेश तिवारी की हत्या की हुई थी कोशिश,गाड़ी का पीछा करने का दावा
पिछले 3 दिनों से हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस ने सोमवार को उनकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित किया है। पुलिस महानिदेशक ने भरोसा दिलाया कि जल्द ही इस जघन्य वारदात को अंजाम देने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे। इस बीच हत्यारों की तलाश में विशेष जांच दल (SIT) बरेली और मुरादाबाद गया था, लेकिन अब तक दोनों के बारे में उसे निराशा हाथ लगी है।
ALSO READ: कमलेश तिवारी की हत्या के बाद अब हिंदूवादी नेता उपदेश राणा को जान से मारने की धमकी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि SIT को सूचना मिली थी कि तिवारी की हत्या के दौरान घायल हुए एक बदमाश ने बरेली के एक अस्पताल में अपना इलाज कराया था। इस सूचना पर एसआईटी के अस्पताल पहुंचने से पहले ही हत्यारे वहां से निकल चुके थे। दोनों के मोबाइल फोन के स्विच ऑफ होने से उनकी लोकेशन भी पता नहीं लग पा रही है।
 
उधर गुजरात के सूरत में गिरफ्तार किए गए 3 साजिशकर्ताओं मौलाना मोहसिन शेख सलीम (24), फैजान (22) और राशिद पठान (23) को लखनऊ पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ कर रही है। तीनों को सोमवार सुबह अहमदाबाद से विमान द्वारा लखनऊ लाया गया। उन्हें पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है।
 
बयान पर बरकरार यूपी पुलिस : हिन्दू समाज पार्टी (हिसपा) अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के बारे में पुलिस अपने उस बयान पर बरकरार है कि उन्होंने वर्ष 2015 में पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जो उनकी हत्या की वजह बनी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख सेना प्रमुख बिपिन रावत का बड़ा बयान, 370 हटने के बाद कुछ लोग कश्मीर में बिगाड़ना चाहते हैं माहौल