PM मोदी ने अमरसिंह को इस तरह किया याद, अन्य नेताओं ने भी दी श्रद्धांजलि

शनिवार, 1 अगस्त 2020 (20:10 IST)
नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य अमरसिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उन्हें ऐसे ऊर्जावान सार्वजनिक व्यक्तित्व की संज्ञा दी जिन्होंने करीब से कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को देखा था।
 
समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमरसिंह (64) का शनिवार को सिंगापुर में निधन हो गया जहां वे इलाज करा रहे थे। उन्होंने 2011 में किडनी प्रतिरोपण कराया था और लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे।
 
ALSO READ: Amar singh: जया से दोस्‍ती, आजम से अदावत से लेकर बच्‍चन परिवार से दूरी- नजदीकी की ‘अमर कथा’
 
मोदी ने ट्वीट किया कि अमरसिंहजी ऊर्जावान सार्वजनिक शख्सियत थे। पिछले कुछ दशकों में उन्होंने कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों को करीब से देखा था। वे अनेक वर्गों के लोगों से अपनी मित्रता के लिए भी जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनके मित्रों और परिवार के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।
 
सिंह ने सपा महासचिव रहते हुए 2008 में कांग्रेस नीत संप्रग सरकार को गिरने से बचाने में अहम भूमिका निभाई थी। तब वाम दलों ने परमाणु करार के मुद्दे पर संप्रग से समर्थन वापस ले लिया था।
 
नेताओं ने दी श्रद्धांजलि : विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने अमरसिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि उनके सभी दलों में मित्र थे और वे कुशल राजनेता थे।
 
उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सिंह के परिवार और उनसे जुड़े रहे लोगों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रेषित कीं और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। अमर सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि वे विनोदपूर्ण स्वभाव के ऊर्जावान नेता थे और उनके सभी राजनीतिक दलों में दोस्त थे।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सिंह सामाजिक स्वभाव वाले कुशल राजनेता और रणनीतिकार थे। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अमरसिंह की अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि सिंह को हमेशा मूल्यवान सहयोगी और शानदार इंसान के रूप में याद रखा जाएगा।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया कि अमर सिंहजी के परिवार के प्रति गहरी संवेदनाएं। मैं दु:ख के इस क्षण में उनकी शोकाकुल पत्नी और बेटियों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। सपा में अमरसिंह के साथ रहे राज बब्बर ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि परमात्मा उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को इस अपूरणीय क्षति को सहने की शक्ति प्रदान करे। (एजेंसियां)

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख अयोध्या : रामलला के दरबार में आने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी