सर्जिकल स्ट्राइक का हीरो, पाकिस्तान में घुसकर दुश्मनों का किया था खात्मा, आतंकियों से लड़ते हुए शहीद

मंगलवार, 25 सितम्बर 2018 (12:59 IST)
सुरक्षाबलों ने सोमवार को कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में एलओसी के पास तीन आतंकियों को मार गिराया। रविवार को भी सुरक्षाबलों ने दो आतंकी मारे थे। ऑपरेशन में गुरदासपुर जिले के घुम्मणकलां के गांव कोटला खुर्द के लांस नायक संदीप सिंह शहीद हो गए। संदीप सिंह सर्जिकल स्ट्राइक में पैरा कमांडो के दल में शामिल थे।


खबरों के मुताबिक, पंजाब के गुरदासपुर के रहने वाले संदीप सिंह 4 पैरा कमांडो टीम के साथ तंगधार सेक्‍टर के गगाधारी नार इलाके में सर्च ऑपरेशन को लीड कर रहे थे। संदिग्ध गतिविधि नजर आने के बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ आगे बढ़कर आतंकवादियों का पता लगाने की कोशिश की।

बताया जाता है कि संदीप सिंह ने आतंकियों को मारने के साथ ही घातक हमले से अपने साथियों की जान बचाई। इस मुठभेड़ में वे घायल हो गए, लेकिन आतंकवादियों के खिलाफ गोलियां बरसाना जारी रखा। इसी बीच एक गोली उनके सिर में जा लगी। अस्‍पताल ले जाते समय लांस नायक सिंह शहीद हो गए। संदीप 2007 में सेना में भर्ती हुए थे।

सेना के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक, अपनी सुरक्षा पर ध्‍यान न देकर अपनी टीम की सुरक्षा के लिए तीन आतंकवादियों को मार गिराना उनके वीरतापूर्ण प्रदर्शन को दर्शाता है। इन आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में हथियार बरामद हुए हैं।

लांस नायक सिंह के परिवार में पत्‍नी और 5 साल का बेटा है। अधिकारी ने बताया कि सिंह दो साल पहले सर्जिकल स्‍ट्राइक करने वाली टीम का हिस्‍सा थे। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING