मोदी की इन पंक्तियों को लता मंगेशकर ने दी आवाज, ट्विटर पर पोस्ट किया गाना

रविवार, 31 मार्च 2019 (10:28 IST)
नई दिल्ली। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर हुए हमले के बाद दिए गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान उनके द्वारा उल्लिखित कविता की पंक्तियों ‘सौगंध मुझे इस मिट्टी की, यह देश नहीं झुकने दूँगा’ को अपनी आवाज दी है और उसे देश के जवानों तथा जनता के नाम समर्पित किया है।
 
अपनी मधुर आवाज के दम पर दशकों तक श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करने वाली भारत कोकिला लता मंगेशकर ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपना नया गाना पोस्ट किया है।
 
उन्होंने यह ऑडियो पोस्ट करते हुए कहा, 'नमस्कार। कुछ दिन पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी का भाषण सुन रही थी। उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियाँ कही थीं, जो मुझे वास्तव में हर भारतीय के मन की बात लगी। वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गईं। वो पंक्तियां मैंने रिकॉर्ड की हैं और आज मैं उसे हमारे देश के वीर जवानों तथा देश की जनता को समर्पित करती हूं। जय हिंद।'
 
प्रधानमंत्री ने लता मंगेशकर के इस कदम के लिए उनकी सराहना की है। उन्होंने कहा कि वह जवानों के प्रति गाने में परिलक्षित सुश्री मंगेशकर के स्नेह से प्रेरित हैं।
 

सौगंध मुझे इस मिट्टी की - https://t.co/vUixy4Ch5d

— Lata Mangeshkar (@mangeshkarlata) March 30, 2019
मोदी ने बालाकोट हमले के बाद राजस्थान के चुरू में दिए गए भाषण में कहा था, 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, यह देश नहीं मिटने दूंगा, यह देश नहीं झुकने दूंगा।'

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख विजय माल्या बोले, जब मोदी कह चुके हैं कि मेरी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की, तो फिर बयानबाजी क्यों?