Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महाराष्‍ट्र में सियासी बवाल, सूरत पहुंचे 11 शिवसेना विधायक, संकट में उद्धव सरकार

हमें फॉलो करें webdunia
मंगलवार, 21 जून 2022 (10:12 IST)
मुंबई। MLC चुनाव के बाद महाराष्ट्र में एक बार फिर सियासी उठापटक के संकेत मिल रहे हैं। सोमवार को MLC चुनाव में 5 सीटें जीतकर भाजपा ने शिवसेना नीत एमवीए गठबंधन को झटका दिया। मंगलवार को शिवसेना के 11 विधायक गुजरात पहुंच गए हैं।
 
मिली जानकारी के मुताबिक दिग्गज शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे समेत गुजरात के सूरत में 11 विधायकों के साथ एक होटल में ठहरे हुए हैं। शिंदे शिवसेना से नाराज बताए जा रहे हैं। शिंदे के इस कदम से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की टेंशन बढ़ गई है। उन्होंने आज (मंगलवार) दोपहर 12 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है।
 
शिंदे और उनके समर्थक सूरत के ग्रैंड भगवती होटल में ठहरे हुए हैं। 
 
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनावों में, भाजपा और सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 2-2 उम्मीदवारों ने जीत हासिल की।
 
भाजपा के प्रसाद लाड से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हांडोर की हार के बाद राकांपा ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। दूसरी ओर, शिवसेना ने आरोप लगाया कि भाजपा ने अपने अधिकारों का हनन करके जीत हासिल की है। कांग्रेस का कहना है कि अगर उसके विधायक होंडुरस को वोट नहीं देते हैं तो वह किसी को दोष नहीं दे सकती।
 
कांग्रेस के दो उम्मीदवारों में से, भाई जगताप जीत गए हैं, लेकिन हंडोरे भाजपा उम्मीदवार लाड से हार गए हैं, जो राज्य की सत्तारूढ़ एमवीए सरकार के लिए एक झटका है।
 
 वहीं चंद्रकांत हंडोरे की हार से नाराज उनके समर्थक देर रात चेंबूर इलाके में सड़कों पर उतर आए और अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी जाहिर की और कांग्रेस ने मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

5 दिन बाद देश में 10,000 से कम नए कोरोना मरीज, इंदौर में संक्रमण दर 20 फीसदी