Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आखिर क्यों दुखी और शर्मिंदा हैं भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती?

हमें फॉलो करें webdunia
सोमवार, 20 जून 2022 (20:53 IST)
भोपाल/छिंदवाड़ा। भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने सोमवार को कहा कि मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में शराब की दुकान के बाहर भगवा झंडा देखकर वह दुखी एवं शर्मिंदा हैं और प्रशासन से इस झंडे को वहां से तुरंत हटाने की मांग की है।
 
भारती लंबे समय से मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर अपनी ही पार्टी की सरकार पर दबाव बना रही हैं। वह इस साल मार्च में भोपाल के आजाद नगर इलाके में एक शराब की दुकान पर विरोध स्वरूप पूरी ताकत के साथ पत्थर फेंककर वहां रखी कुछ शराब की बोतलें भी तोड़ चुकी हैं, जबकि 14 जून को प्रदेश के निवाड़ी जिले के ओरछा शहर में एक शराब की दुकान पर गोबर भी फेंक चुकी हैं।
 
भारती ने ट्वीट किया कि मैंने अभी सवेरे नागपुर से चलकर मध्यप्रदेश की सीमा पर जाम-सांवली के हनुमान जी के विश्व विख्यात मंदिर में हनुमान जी के दर्शन किए एवं मध्यप्रदेश में होने वाले नगर निकाय एवं पंचायतों के चुनाव में भाजपा की भारी सफलता की कामना की।
 
उन्होंने आगे लिखा, ‘वर्ष 2003 में हनुमान जयंती पर यहीं से हमारी यात्रा 'सत्ता बदलो, व्यवस्था बदलो’ प्रारंभ हुई थी एवं हनुमान जी की महती कृपा हम सब पर हुई थी जो आज तक बरकरार है।' भारती ने कहा कि यह मंदिर महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश की सीमा पर मध्यप्रदेश में है। एक प्रकार से हनुमान जी महाराज यहां पर हमारे दक्षिण दिशा के प्रमुख मार्ग पर विद्यमान हैं। इनकी बड़ी महिमा है। इस स्थान का बहुत ही विकास हो रहा है यहां एक गौशाला भी है।
 
उन्होंने कहा कि जाम-सांवली के हनुमान जी के दर्शन करके निकलते ही मध्यप्रदेश के पहले गांव पीपला नारायणवार निकली तो एक जगह सड़क किनारे भगवा झंडा दिखा और भीड़ ने मुझे रोका तो मैं गाड़ी (कार) से उतरी तो वह एक देसी-विदेशी शराब की दुकान निकली। भारती ने कहा कि मैं दुःखी एवं लज्जित हूं कि भगवा ध्वज लगाकर शराब की दुकान खोल ली है। मैंने पुलिस एवं प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए कहा है।
 
इस अवसर पर भारती के साथ मौजूद भाजपा नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री नाना मोहोड़ ने कहा कि जब भारती जाम-सांवली मंदिर से लौट रही थीं, तो उन्होंने पीपला नारायणवार गांव में एक शराब की दुकान के सामने भगवा झंडा लगा हुआ देखा और अपनी कार को तत्काल रुकवाया। 
 
मोहोड़ ने कहा कि उन्होंने भगवा झंडा देखकर नाराजगी जताई और शराब की दुकान के बाहर लगे भगवा झंडे को वहां से हटाने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए।
 
इसी बीच, इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया। कथित वीडियो में भारती अपने समर्थकों के साथ दिखाई दे रही हैं। भारती के समर्थक उसे बता रहे हैं कि उन्होंने इस दुकान को कहीं और स्थानांतरित करने के लिए एक ज्ञापन सौंपा है क्योंकि नशे में धुत लोग उनके परिवार के सदस्यों के लिए समस्या पैदा कर रहे हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

महाराष्ट्र में डरावना हुआ कोरोना, 24 घंटे में 2345 मामले, मुंबई में 1310 नए मरीज