Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हम प्रधानमंत्री की तरह वादे नहीं करते, जो कहा उसे हिमाचल में पूरा करेंगे : मल्लिकार्जुन खरगे

हमें फॉलो करें Mallikarjun Kharge
बुधवार, 9 नवंबर 2022 (17:17 IST)
शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार को दावा किया कि हिमाचल प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनने जा रही है, जिसके बाद पुरानी पेंशन योजना की बहाली समेत सभी वादों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ऐसे वादे नहीं करती, जिन्हें पूरा नहीं किया जा सके।

उन्होंने शिमला के बनूटी में एक जनसभा में यह भी कहा कि कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह ऐसे वादे नहीं करती, जिन्हें पूरा नहीं किया जा सके।अध्यक्ष बनने के बाद यह उनकी पहली चुनावी सभा थी।

उन्होंने कहा, हिमाचल में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। हमने जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। हम मोदी जी की तरह वादे नहीं करते कि उन्हें पूरा नहीं किया जा सके। उनका कहना था कि हिमाचल प्रदेश में 63 हजार सरकारी पद खाली हैं और केंद्र सरकार के स्तर पर 14 लाख पद खाली हैं, लेकिन इन्हें भरा नहीं जा रहा है।

खरगे ने कहा, भाजपा सरकार, और लोगों को बेवकूफ बना सकती है, लेकिन हिमाचल प्रदेश के लोगों को नहीं बना सकती क्योंकि इस राज्य के लोग पढ़े-लिखे हैं। उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पर तंज कसते हुए कहा, नड्डा जी का चुनाव कैसे हुआ, यह किसी को पता नहीं। भाजपा में चुनाव नहीं होता है, वहां सिर्फ नियुक्ति होती है। कांग्रेस में लोकतंत्र है।

उन्होंने 'अग्निपथ' योजना को लेकर सरकार की आलोचना करते हुए कहा, अग्निवीर चार साल के लिए बना रहे हैं। इसके बाद युवा क्या करेगा? मंदिर में घंटी बजाएगा? भाजपा सरकार की आदत है कि लोगों को दिशाहीन किया जाए।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मतदाता 12 नवंबर को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को 'जयराम जी की' (अलविदा) कहते हुए मतदान करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार बनते ही कांग्रेस सभी वादों को पूरा करेगी। हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा और आठ दिसंबर को मतगणना होगी।(भाषा)
Edited by : Chetan Gour

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

जयराम ने साधा भाजपा पर निशाना, कहा- कांग्रेस एकता में भरोसा करती है और भाजपा एकरूपता में