ममता बनर्जी ने खत्म किया धरना, कहा- अब गुजरात लौट जाएं मोदी

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019 (19:11 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को अपना धरना खत्म करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर गुजरात लौट जाना चाहिए।
 
इससे पहले मंगलवार सुबह सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने का आदेश दिया। कुमार को शिलॉन्ग स्थित सीबीआई दफ्तर में पेश होना होगा। कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए यह भी साफ किया कि राजीव को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।
 
कोर्ट के आदेश को ममता ने संविधान और अपनी जीत करार दिया है। वहीं, भाजपा ने इसे सीबीआई की जीत बताया है। ममता ने कहा कि लोकतंत्र की जीत हुई। 
 
नायडू मंगलवार को ममता से मुलाकात करने धरना स्थल पहुंचे। बताया जाता है कि उनकी ही अपील पर ममता ने धरना समाप्त किया। ममता ने कहा- केंद्र सरकार राज्य की एजेंसियों समेत सभी जांच एजेंसियों पर नियंत्रण रखना चाहती है। मोदी को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर गुजरात लौट जाना चाहिए। यह एक आदमी और एक पार्टी की सरकार है।
 
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार पर सीबीआई की कार्रवाई के खिलाफ रविवार रात से धरने पर बैठी थीं। 
 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख उत्तरप्रदेश विधानसभा में बेहोश हुए सपा विधायक, ब्रेन हैमरेज